Advertisement

Advertisement
क्रिप्‍टोकरेंसी (cryptocurrency) मार्केट में गिरावट के दौर ने निवेशकों की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच, मीम कॉइंस के तौर पर चर्चित शीबा इनु (SHIB) को लेकर एक बड़ी भविष्‍यवाणी की गई है। प्राइस कंपैरिजन पोर्टल Finder.com के एक्‍सपर्ट के एक पैनल ने शीबा इनु की मौत की भविष्यवाणी की है। पैनल के ज्‍यादातर लोगों का यह मानना है कि इस क्रिप्टोकरेंसी की वैल्‍यू आखिरकार शून्य हो जाएगी। पैनल के 73 फीसदी लोगों का कहना है कि शीबा इनु को अब बेचने का समय है।bitcoin.com की रिपोर्ट के अनुसार, Finder.com ने पिछले हफ्ते शीबा इनु के लिए अपने प्राइस अनुमान को अपडेट किया है। कंपनी के मुताबिक, उसने अप्रैल में 36 फिनटेक एक्‍सपर्ट के एक पैनल को सर्वे किया। इसमें उनसे यह समझने की कोशिश की गई कि अगले दशक में शीबा इनु कैसा प्रदर्शन करेगा। फाइंडर ने कमेंट किया है कि शीबा इनु के लिए चीजें अच्छी नहीं दिख रही हैं। 

कंपनी ने बताया है कि सर्वे के समय SHIB की कीमत 0.00002029 डॉलर थी और पैनल को उम्मीद थी कि यह 2022 के अंत तक 7.6 फीसदी गिरकर 0.000018750 हो जाएगी। हालांकि मौजूदा वक्‍त में यह करेंसी इससे भी कम कीमत पर 0.00001163 डॉलर पर कारोबार कर रही है। पैनल के 70 फीसदी लोगों का कहना है कि साल 2030 के अंत तक SHIB का कोई मूल्य नहीं होगा। पैनल का मानना है कि इस टोकन के मूल्य में गिरावट जारी रहेगी। साल 2025 के आखिर तक इसकी वैल्‍यू 0.000002500 डॉलर और 2030 के अंत तक 0.000000325 डॉलर रह जाएगी। 

पैनल में शामिल रहे डिजिटलएक्स एसेट मैनेजमेंट में फंड के प्रमुख मैथ्यू हैरी ने कहा कि उन्‍हें उम्मीद है कि क्रिप्टो मार्केट के परिपक्व होते ही SHIB समेत बाकी मीम कॉइंस मार्केट से पूरी तरह से गायब हो जाएंगे। पैनल के एक अन्य एक्‍सपर्ट दिमित्रियोस सलम्पासिस ने भी यही भविष्यवाणी की है कि SHIB आखिरकार बेकार हो जाएगा। उनका कहना है कि ये जोक-टाइप कॉइंस गायब हो जाएंगे और असल इनोवेशन देखने को मिलेंगे। पैनल के 73 फीसदी एक्‍सपर्ट ने इस क्रिप्‍टोकरेंसी को बेचने की सलाह दी है। 23 फीसदी का कहना है कि अभी इसे होल्‍ड करना चाहिए, जबक‍ि सिर्फ 3 फीसदी ने शीबा इनु को खरीदने की सलाह दी है।  

मीम करेंसी की कीमतों में इस असर के पीछे एक्‍सपर्ट कई वजहें बता रहे हैं। 82 फीसदी ने कहा है कि मीम कॉइन हाइप का सबसे ज्यादा असर SHIB की कीमत पर पड़ेगा। इसके अलावा शिबासवाप (Shibaswap) की लॉन्चिंग, SHIB टोकंस को जलाना वो वजहें हैं, जो इसकी कीमत को प्रभावित करेंगी। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply