आज से UEFA Euro 2020 की शुरुआत, Google ने बनाया खास रंगीन Doogle

0
116
Advertisement

Advertisement
UEFA Euro 2020 की शुरुआत स्थानीय समयानुसार आज 11 जून 2021 शुक्रवार से होने जा रही है और इस मौके पर Google ने अपने होम पेज पर इस टूर्नामेंट के लिए खास Doodle शेयर किया है। ब्राउजर पर गूगल का होमपेज ओपन करते ही आपको गूगल का खास रंगीन डूडल दिखाई पड़ेगा। हालांकि, आप सोच रहे होंगे कि साल 2021 में साल 2020 का टूर्नामेंट कैसे? दरअसल, यूईएफए यूरो 2020 का टूर्नामेंट पिछले साल आज ही के दिन शुरू किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। इस वजह से साल 2020 वाला टूर्नामेंट अब इस साल 2021 में आयोजित किया जाएगा। बता दें, UEFA एक यूरोपियन फुटबॉल चैंपियनशिप है, इसे फुटबॉल का मिनी वर्ल्ड कप भी कहा जाता है।

आज 11 जून 2021 शुक्रवार को जैसे ही आप कुछ सर्च करने के लिए Google ओपन करेंगे, तो आपको एक बड़ा ही आकर्षक और रंगीन Doodle नज़र आएगा। यह डूडल UEFA Euro 2020 टूर्नामेंट के आगाज को समर्पित है। इस डूडल में आप एक फुटबॉल का मैदान देख सकते हैं, जिसके बीचो-बीच फुटबॉल मौजूद है। दरअसल, यह डूडल में Google के O के रूप में फुटबॉल को दिखाया गया है। इसके अलावा डूडल में कुछ यूरोपियन शहरों के भी प्रदर्शित किया गया है। इन सब के अलावा डूडल में एक सिटी को भी जगह दी गई है, जो कि इस टूर्नामेंट की शुरुआत को प्रदर्शित कर रही है।

आपको बता दें, फुलबॉल के इस वर्ल्डकप का पहला मैच इटली और तुर्की के बीच होगा, जो कि सुबह 12.30 बजे से शुरू हो जाएगा। आपको बता दें, इस चैंपियनशिप के इतिहास में पहली बार होगा कि इन मैचों को 11 अलग-अलग देशों में खेला जाना है।

UEFA Euro 2020 टूर्नामेंट एक साल देरी से खेला जा रहा है। दरअसल, इस टूर्नामेंट को आज के दिन पिछले साल 2020 में शुरू होना था। लेकिन दुनियाभर में फैली कोरोना वायरस महामारी के चलते इन खेलों को स्थगित कर दिया गया। इस वजह से UEFA Euro 2020 टूर्नामेंट का आयोजन साल 2021 में किया जा रहा है।
 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply