इजराइल गाजा पट्टी के चारों ओर बना रहा 4.6 किलोमीटर लंबी दीवार | Israel is building a 4.6 kilometer long wall around the Gaza Strip

0
33
Advertisement

Advertisement

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इजरायल ने अपने आसपास के क्षेत्रों में इजरायली समुदायों को तटीय फिलिस्तीनी एन्क्लेव से आग से बचाने के लिए गाजा पट्टी के चारों ओर 4.6 किलोमीटर लंबी दीवार का निर्माण शुरू कर दिया है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से कहा, गाजा पट्टी से सटे एक सुरक्षा कॉरिडोर परियोजना पर काम शुरू हो गया है, जिसका उद्देश्य सड़कों को छिपाना है, ताकि गाजा पट्टी से जवाबी कार्रवाई के डर के बिना आपात स्थिति में निवासी सुरक्षित रूप से इधर-उधर ड्राइव कर सकें।

गाजा के पास दो राजमार्गों पर दीवार बनाई जा रही है। मंत्रालय के अनुसार परियोजना के हिस्से के रूप में साइकिल लेन का भी निर्माण किया जाएगा।

दीवार के कुछ हिस्सों का निर्माण करने वाली सरकारी स्वामित्व वाली सड़क कंपनी नेटिवी इजराइल के परियोजना प्रबंधक एलाद कोहेन ने बयान में कहा, परियोजना सुरक्षा वृद्धि के दौरान निवासियों को सामान्य जीवन जीने में सक्षम बनाएगी।

मंत्रालय का अनुमान है कि दीवार 2023 की गर्मियों तक बनकर तैयार हो जाएगी। इजराइल ने गाजा में फिलिस्तीनियों को यहूदी राज्य में प्रवेश करने से रोकने के लिए पहले से ही जमीनी और भूमिगत अवरोधों का निर्माण किया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source link

Advertisement

Leave a Reply