इस राज्य की बीजेपी सरकार ने बिजली कंपनियों और परिवहन निगमों के कर्मियों का वेतन बढ़ाया

0
52
इस राज्य की बीजेपी सरकार ने बिजली कंपनियों और परिवहन निगमों के कर्मियों का वेतन बढ़ाया
Advertisement


कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य सरकार ने कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कार्पोरेशन लिमिटेड (केपीटीसीएल), बिजली आपूर्ति कंपनियों (ईएससीओएमएस) के कर्मियों के वेतन में 20 फीसदी और परिवहन निगमों के कर्मियों के वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. बोम्मई ने कहा, ‘‘ केपीटीसीएल और ईएससीओएमएस कर्मचारियों ने वेतन की समीक्षा करने की मांग की थी. हमारे मंत्री (ऊर्जा मंत्री वी सुनील कुमार) और कर्मचारियों ने दो-तीन दिनों तक चर्चा की जिसके बाद हम एक निर्णय ले सके. मैं वेतन में 20 फीसदी बढ़ोतरी के लिए सहमत हूं और इस बारे में आदेश जारी किये जाएंगे.”

Advertisement

बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘परिवहन विभाग के कर्मचारी भी वेतन बढ़ोतरी की मांग करते रहे हैं और उनका कहना है कि पिछले दो सालों से वेतन में बढ़ोतरी नहीं हुई है. परिवहन मंत्री श्रीरामुलु और अधिकारियों के साथ दो-तीन चक्र की वार्ता के बाद मैंने उनके वेतन में 15 फीसदी बढ़ोतरी करने का फैसला किया. इस बारे में भी आदेश जारी किये जाएंगे.”

अधिकारियों के अनुसार वेतन में बढ़ोतरी 1 अप्रैल से प्रभावी होगी. केपीटीसीएल और ईएससीओएमएस के कर्मचारियों ने बुधवार की रात मुख्यमंत्री के साथ वार्ता के बाद बृहस्पतिवार को प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन वापस ले लिया है.

Source

Advertisement

Leave a Reply