एलन मस्क का ट्विटर फॉलोअर्स से सवाल, Tesla क्या Dogecoin को पेमेंट के रूप में स्वीकार करे?

0
116
Advertisement

Advertisement
फरवरी महीने में एलन मस्क की टेस्ला अपने वाहनों के लिए बिटकॉइन को स्वीकार करने वाली पहली कार कंपनी बन गई थी। अब टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ के एक ट्विट के अनुसार जल्दी ही यह इलेक्ट्रिक कार कंपनी पेमेंट के लिए Dogecoin को भी स्वीकर करना शुरू कर सकती है। कॉमेडी स्कैच शो में Dogecoin को “hustle” कहने के बाद मंगलवार को मस्क ने ट्विटर पर अपने फोलोअर्स के लिए एक प्रश्न पोस्ट किया। टेस्ला सीईओ के इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर 54 मिलियन सब्सक्राइबर हैं और वह उनके साथ लगातार स्रकिय रहते हैं। हालांकि उन्होंने भविष्य में बिटकॉइन को टेस्ला द्वारा अपनाने से मना कर दिया है। 

आजकल उनका पसंदीदा विषय Dogecoin ही बना हुआ है। वर्तमान में यह क्रिप्टोकरंसी $60 बिलियन (लगभग 4,40,400 करोड़ रुपये) का मार्केट कैपिटल होल्ड करती है। इस बिलियनियर ने स्वयं को बीते समय में Dogefather भी कहा था। वहीं मंगलवार को उन्होंने एक महत्वपूर्ण प्रश्न पोस्ट किया- “क्या आप चाहते हैं टेस्ला Doge को स्वीकार करे?”
 

इसके जवाब में 3,775,223 लोगों ने भारी बहुमत से अपना मत वहां पर दिया। लोगों का कहना था कि टेस्ला को पेमेंट मोड के रूप में Doge को स्वीकार करना चाहिए। इनमें से 78 प्रतिशत लोगों ने कहा Dogecoin को स्वीकार करना चाहिए जबकि 22 प्रतिशत लोगों ने इसके विपरीत वोट किया। वहीं कुछ लोगों ने उत्साहित होकर मस्क के ट्विट का रिप्लाई किया।

“DOGE अब इस आकाशगंगा के बाहर भी चमकने वाला है”, एक यूजर @davidgokhshtein ने लिखा।
 

बाकियों ने साधारण तौर पर कहा कि स्वीकार करना चाहिए। खबर लिखने के समय भी इसके परिणाम काफी संख्या में सकारात्मक मिल रहे थे।
 
SpaceX CEO मस्क ने शनिवार के Saturday Night Live (SNL) में वर्चुअल करंसी को लेकर कह दिया था कि यह एक झांसा है। उनके इस कमेंट के बाद रविवार को इस क्रिप्टोकरंसी ने अपनी एक तिहाई कीमत खो दी। मगर फिर भी बहुत से लोग इस क्रिप्टोकरंसी पर डटे रहे।
 
वहीं कुछ लोग टेस्ला और क्रिप्टोकरंसी पर संदेहवाद करते रहे।

मगर अगले दिन फिर कुछ ऐसा हुआ जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी। मस्क ने ट्विट में कहा, “SpaceX अगले साल चांद पर अपना सैटेलाइट Doge-1 भेजेगी। इस मिशन का भुगतान Doge में किया जाएगा। स्पेस की पहली क्रिप्टो। स्पेस में पहला मीम। टू द मून!!”

साल के शुरूआत में टेस्ला के सीईओ ने घोषणा की थी कि अब हमारी कंपनी बिटकॉइन को वैकल्पिक पेमेंट मोड के रूप में स्वीकार करेगी।

Source link

Advertisement

Leave a Reply