ऑल इंडिया एक्सपो में ‘चांदी’ की कार बनी आकर्षण का केंद्र, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

0
29
Advertisement

Advertisement
हरिकांत शर्मा

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में ऑल इंडिया ज्वेलर्स एक्सपोर्ट के द्वारा तीन दिवसीय फेयर लगाया गया है. फतेहाबाद रोड स्थित एसएनजे गोल्ड में आयोजित फेयर में 40 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं. हर एक स्टॉल पर डिज़ाइनर खूबसूरत जूलरी सजी हुई है. इसके अलावा, इस प्रदर्शनी में चांदी की कार आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. खिलौने के आकार वाली छोटी सी कार पर लगभग 900 ग्राम चांदी की परत चढ़ाई गयी है. इस कार को विशेष रूप से तैयार किया गया है जो शो पीस के तौर पर घर की शोभा तो बढ़ाएगी ही, साथ ही बच्चे इससे खेल भी सकते हैं.

चांदी की यह कार जयपुर के एसएस ज्वेलर्स के द्वारा बनाई गई है. इसकी कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपये रखी गई है. एसएस ज्वेलर्स के मालिक शिशिर सिंघल बताते हैं कि हमने सिल्वर कोटेड कार खास तौर पर बच्चों की पसंद को ध्यान में रख कर बनाई है. इसे बनाने में एक महीने का वक्त लगा है. जिस किसी को भी चांदी की यह कार चाहिए वो हमें ऑर्डर दे सकता है. इसके अलावा हमने चांदी के लूडो, सांप-सीढ़ी और शतरंज भी तैयार किये हैं. हम आगरा में पहली बार आए हैं.

उपहार में दे सकते हैं चांदी की कार
शिशिर सिंघल ने कहा कि चांदी की कार खासकर अमीर घरों के बच्चों को गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं. साथ ही घरों में सजावट के लिए भी इसको रख सकते हैं. यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक रिमोट से कंट्रोल होती हैं. इसे चार्ज किया जाता है.

एक्सपोर्टर के लिए जरूरी है यह मेला
ऑल इंडिया ज्वेलर एक्सपोर्ट की तरफ से हर साल अलग-अलग जगहों पर इस तरह के मेले का आयोजन किया जाता है. पहली बार यह मेला आगरा में 13 नवंबर से लगाया गया है जो 16 नवंबर तक चलेगा. बी-टू-बी जूलरी प्रदर्शनी में एक ही छत के नीचे मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपोर्ट करने वाले एकत्रित होते हैं जिसमें जूलरी की डिजाइन का भी आदान-प्रदान होता है.

Tags: Agra news, Car, Jewellery companies, Up news in hindi

Source link

Advertisement

Leave a Reply