करोड़ों फैंस ने देखा FIFA World Cup 2022 का ये मैच, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

0
46
Advertisement

Advertisement

Image Source : AP
Harry Kane

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में अबतक हर मैच रोमांचक रहा है। बड़ी-बड़ी टीमों का उलटफेर हो चुका है, बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बन रहे हैं। लेकिन अमेरिका और इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबले में दर्शकों ने एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया। 

ड्रॉ मैच में भी बना रिकॉर्ड  

संयुक्त राज्य अमेरिका बनाम इंग्लैंड फीफा विश्व कप मैच शुक्रवार को 0-0 से ड्रॉ रहा। लेकिन फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए एक बड़ा ड्रॉ साबित हुआ, जिसने यूएस टेलीविजन पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले फुटबॉल मैच का रिकॉर्ड बनाने के लिए 1.53 करोड़ से अधिक दर्शकों को आकर्षित किया। ‘वैरायटी’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 90 मिनट के मुकाबले में दर्शकों की संख्या 3:30 से 3:45 बजे तक चरम पर थी। (यूएस ईस्टर्न टाइम) 19.64 मिलियन दर्शकों द्वारा देखा गया। मैच का औसत 14.51 मिलियन दर्शकों ने पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिसने 1994 के विश्व कप में ब्राजील को इटली के मैच को देखा गया था, जो यूएस में आयोजित किया गया था।

बेशक, यह उन 99.16 मिलियन के पास कहीं नहीं आता है, जिन्होंने सुपर बाउल 2022 को देखा, जो यूएस, नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) का वर्ष का अंतिम गेम था, जहां लॉस एंजिल्स रैम्स ने सिनसिनाटी बेंगल्स को हराया था। 2015 में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सुपर बाउल छक संस्करण था। यह मैच न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स द्वारा सिएटल सीहॉक्स के खिलाफ जीता गया था, और स्टैटिस्टा को उद्धृत करने के लिए रिकॉर्ड 114.44 मिलियन दर्शकों ने इस खेल को देखा।

फीफा देखने वाले दर्शक भी बढ़े

फॉक्स स्पोर्ट्स, ‘वैरायटी’ के अनुसार, 2014 में विश्व कप टूर्नामेंट के इस चरण की तुलना में शुक्रवार रात के फीफा विश्व कप मैच में दर्शकों की संख्या में भी काफी वृद्धि हुई थी, जब यूएस टीम का पुर्तगाल के खिलाफ सामना हुआ था। ईएसपीएन द्वारा प्रसारित उस मैच में प्रति फॉक्स गेम के लिए औसतन 13.77 मिलियन दर्शक मौजूद थे, हालांकि 2014 में इसे व्यापक रूप से 18.2 मिलियन के रूप में दर्ज किया गया था। दर्शकों की संख्या बढ़कर 24.7 मिलियन हो गई, जब यूनीविजन के स्पैनिश-भाषा कवरेज के लगभग छह मिलियन दर्शकों को इसमें शामिल किया गया।

Source link

Advertisement

Leave a Reply