खिलाड़ियों की मंडी फिर सजेगी, मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा इस देश के टी-20 स्पेशलिस्ट

0
45
Advertisement

Advertisement
नई दिल्ली: कोच्चि में 23 दिसंबर को होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 की खिलाड़ियों की नीलामी के लिए 714 भारतीयों सहित कुल 991 क्रिकेटरों ने पंजीकरण कराया है। इस सूची में भारत के अलावा 14 अन्य देशों के खिलाड़ी शामिल है। विदेशी खिलाड़ी की सूची में ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा 57 क्रिकेटर इस नीलामी में शामिल होंगे।

दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के 52 खिलाड़ी है। इस सूची में वेस्टइंडीज (33), इंग्लैंड (31), न्यूजीलैंड (27), श्रीलंका (23), अफगानिस्तान (14) आयरलैंड (आठ), नीदरलैंड (सात), बांग्लादेश (छह), यूएई (छह), जिम्बाब्वे (छह)), नामीबिया (पांच) और स्कॉटलैंड (दो) के खिलाड़ी भी शामिल है।

एक टीम में 25 खिलाड़ी ही होंगे

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से जारी विज्ञप्ति में सचिव जय शाह ने कहा, ‘अगर हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम में अधिकतम 25 खिलाड़ियों को शामिल करती है तो इस नीलामी में कुल 87 खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी। इसमें 30 विदेशी खिलाड़ी हो सकते है।’ खिलाड़ियों की सूची में 185 कैप्ड (राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके), 786 अनकैप्ड और एसोसिएट देशों के 20 खिलाड़ी हैं। इस सूची में 604 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी है, जिसमें से 91 इससे पहले भी आईपीएल का हिस्सा रह चुके है।तुझे कोई माई का लाल शॉट नहीं मार सकता… विराट कोहली ने उतारा पाकिस्तानी रमीज रजा का गुरूरRuturaj Gaikwad: स्टुअर्ट ब्रॉड याद है… एक ओवर में 7 छक्के उड़ाने के बाद रुतुराज गायकवाड़ का शिवा को मैसेज

Source link

Advertisement

Leave a Reply