जगदानंद को मनाया; नई राष्ट्रीय कार्यसमिति गठित, लालू यादव ने सिंगापुर जाने से पहले आरजेडी में सब सेट किया?

0
25
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जाने से पहले पार्टी में सबकुछ सेट कर दिया है। लालू ने लंबे समय से नाराज चल रहे जगदानंद सिंह को मना लिया है और अब वे आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे। इसके अलावा पार्टी में 85 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यसमिति गठित की गई है और चार वरिष्ठ नेताओं को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। 

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव शुक्रवार शाम में दिल्ली से सिंगापुर के लिए रवाना होंगे। सिंगापुर में उनका किडनी ट्रांसप्लांट होना है।  सिंगापुर जाने से पहले लालू ने जगदानंद सिंह और अब्दुल बारी सिद्दीकी को दिल्ली बुलाया। उन्होंने जगदानंद सिंह से बात की और उन्हें पद पर बने रहने के लिए मनाया। इससे पहले जगदानंद को बिहार आरजेडी अध्यक्ष के पद से हटाकर सिद्दीकी की नियुक्ति की चर्चा चल रही थी। हालांकि सिद्दीकी का राष्ट्रीय प्रधान महासचिव का पद बरकरार रहेगा।

आरजेडी की नई राष्ट्रीय कार्यसमिति, चार उपाध्यक्ष होंगे

लालू यादव ने आरजेडी की नई राष्ट्रीय कार्यसमिति गठित की है। इसमें 85 सदस्यों को शामिल किया गया है। इसके साथ ही अब आरजेडी के चार राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होंगे। इनमें राबड़ी देवी के अलावा शिवानंद तिवारी, पूर्व विधानसभा स्पीकर उदय नारायण चौधरी और पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र यादव का नाम शामिल हैं।

संभावित कलह को खत्म करने की कोशिश?

बताया जा रहा है कि लालू यादव ने सिंगापुर जाने से पहले आरजेडी में सबकुछ सेट कर दिया है। विदेश दौरे के दौरान पार्टी में किसी तरह की कोई कलह या विवाद न हो, इसके लिए नई नियुक्तियां की गई हैं। नाराज जगदानंद को भी मना लिया गया है। संदेश दिया गया है कि आरजेडी आंतरिक रूप से मजबूत है। 

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव आज जाएंगे सिंगापुर, किडनी ट्रांसप्लांट अगले हफ्ते

मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी है। 5 दिसंबर को यहां वोटिंग होनी है। आरजेडी के मजबूत होने के बाद अब पार्टी का पूरा फोकस महागठबंधन की जीत पर रहेगा।

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply