तबितयत बिगड़ने के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए कमलनाथ

0
169
Advertisement

Advertisement

कमलनाथ पिछले दो दिनों से सर्दी-बुखार से पीड़ित हैं। उनमें बुखार के अलावा कोरोना संक्रमण के अन्य लक्षण भी दिखे हैं। अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उनका एंटीजन टेस्ट antigen test() कराया गया है जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जांच में हल्का इंफेक्शन पाया गया है। इसके चलते फिर से आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) भी कराया जाएगा।

मध्यप्रदेश: भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ (Kamalanath) की अचानक तबियत बिगड़ जाने के कारण गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती कराया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कमलनाथ पिछले दो दिनों से सर्दी-बुखार से पीड़ित हैं। उनमें बुखार के अलावा कोरोना संक्रमण के अन्य लक्षण भी दिखे हैं। अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उनका एंटीजन टेस्ट antigen test() कराया गया है जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जांच में हल्का इंफेक्शन पाया गया है। इसके चलते फिर से आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) भी कराया जाएगा। कमलनाथ सुबह 10 बजे मेदांता अस्पताल में चेकअप के लिए पहुंचे, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती होने को कहा।

डॉक्टरों ने एहतियात के तौर पर उन्हें एडमिट होने की सलाह दी। इसके बाद वे भर्ती हो गए। अस्पताल के 15 वें फ्लोर के रूम नंबर 4412 में उनका इलाज डॉक्टर आदर्श जायसवाल की देखरेख में चल रहा है। डॉक्टर जायसवाल ने बताया कि कमलनाथ की हालत अभी स्थिर है। कमलनाथ की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलने के बाद उनके बेटे और सांसद नकुल नाथ (Nakulnath) दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं। वे शाम तक दिल्ली पहुंच जाएंगे। उन्होंने रवानगी के पूर्व कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मेरी जिद पर रुटीन चेकअप (routine checkup) के लिए अस्पताल में भर्ती हुए हैं। न उन्हें कोरोना हुआ है, न अटैक जैसी कोई बात है। कुछ लोग केवल अफवाह फैला रहे हैं।

एक दिन पहले कमलनाथ का छिंदवाड़ा दौरा टला था
कमलनाथ का 8 जून से संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा का तीन दिवसीय दौरा था। लेकिन अचानक व्यस्तताएं बताकर दौरा टाल दिया गया था। इसे भी स्वास्थ्य कारणों से जोड़कर देखा जा रहा है।

  • 2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।





Source link

Advertisement

Leave a Reply