ताजा खबर:कल से नोएडा और यूपी के बीच दौड़ेगी मेट्रो

0
95
Advertisement

Advertisement

कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण को देखते हुए मेट्रो ट्रेन सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ही चलेंगी। वहीं शनिवार और रविवार को कर्फ्यू (curfew) होने के कारण दो दिन सेवाएं पूरी तरह बंद रहेंगी। ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी (frequency of trains) में भी बदलाव किया गया है।

ताजा खबर: नोएडा। कोरोना काल (Corona Time) में उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) और नोएडा (Noida) की बीच बंद की गई मेट्रो सेवाएं अब कल से बहाल कर दी जाएंगी। हालांकि कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण को देखते हुए मेट्रो ट्रेन सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ही चलेंगी। वहीं शनिवार और रविवार को कर्फ्यू (curfew) होने के कारण दो दिन सेवाएं पूरी तरह बंद रहेंगी। ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी (frequency of trains) में भी बदलाव किया गया है। अब peak hour (अधिक भीड़ वाला समय) के दौरान मेट्रो सेवा (metro service) 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होगी। जबकि बाकी समय में 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो मिलेगी।

नोएडा मेट्रो रेल निगम (NMRC) की प्रबंध निदेशक ऋतु महेश्वरी ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से NMRCकी सभी रेल सेवाएं (train services) बीते एक मई से स्थगित कर दी गई थीं। हालांकि, अब गौतम बुद्ध नगर में लॉकडाउन से राहत मिल गई है। ऐसे में नौ जून से फिर से नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो सेवाएं बहाल करने का फैसला लिया गया है।

उन्होंने कहा कि लोगों को रात्रिकालीन कर्फ्यू (night curfew) के दौरान घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए सेवाएं रात आठ बजे तक ही संचालित की जाएंगी। सोमवार से शुक्रवार तक सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक यात्री मेट्रो सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि गौतम बुद्ध नगर में सोमवार से अनलॉक (unlocked) होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल ने अपनी सेवाएं दिल्ली से नोएडा तक शुरू कर दी हैं।

  • 2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।





Source link

Advertisement

Leave a Reply