न्यूड होकर दौड़ना चाहती थी ये अर्जेंटीनी मॉडल, माराडोना संग टूटा था ख्वाब

0
36
Advertisement

नई दिल्ली: कतर में जारी फीफा वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में अर्जेंटीना को हार का मुंह देखना पड़ा। दो बार की चैंपियन टीम को रैंकिंग में निचले क्रम के सऊदी अरब ने मात दी। इस हार से हर कोई सन्न है। अर्जेंटीना में दुख की लहर है क्योंकि अब अगले राउंड में जाने के लिए टीम को अपने दोनों ग्रुप स्टेज मैच जीतने होंगे। हार, गम, अवसाद और उत्साह के बीच आज वो पुरानी कहानी याद आ गई, जो 12 साल पहले टीम के चैंपियन बनने पर होती।दरअसल, लुसियाना सालाजार (Luciana Salazar) की गिनती अर्जेंटीना की बेहद हॉट मॉडल्स में होती हैं। इस मॉडल ने दावा किया था कि अगर साउथ अफ्रीका में 2010 में हुए वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना जीतेगी तो वह माराडोना के साथ राजधानी ब्यूनस आयर्स में नग्न होकर स्मारक के चारों ओर दोड़ेगी। लुसियाना के पास ट्विटर पर 1.4 मिलियन से ज्यादा और इंस्टाग्राम पर 1.7 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

12 साल पहले लुसियाना सालाजार को माराडोना ने ऐसा वादा करने के लिए प्रेरित किया था। तब माराडोना ने कहा था, ‘अगर हम विश्व कप जीतते हैं, तो मैं नग्न हो जाऊंगा और शहर के स्मारकों के चारों ओर दौड़ूंगा।’ माराडोना की बात सुनने के बाद लुसियाना ने ट्वीट किया था, ‘डिएगो, अगर अर्जेंटीना जीतता है तो मैं आपके साथ इस खास दौड़ में शरीक हो जाऊंगी!’


बदकिस्मती से सालाजार और माराडोना का ये सपना उस वक्त अधूरा रह गया जब, अर्जेंटीनी टीम क्वार्टर फाइनल में ही बाहर हो गई। 2010 विश्व कप में अपने तीनों मैच जीतकर अर्जेंटीना ने ग्रुप स्टेज क्वालीफाई किया था। उन्होंने अंतिम-16 में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए मेक्सिको पर 3-1 से आसान जीत हासिल की थी, लेकिन वे अंतिम-आठ में जर्मनी से हार गए। 42 वर्षीय मॉडल ने तब से काफी तरक्की कर ली है। सोशल मीडिया पर अपनी ग्लैमरस लाइफस्टाइल को एक लेकर छाई रहती है। पिछले हफ्ते अपने जन्मदिन का जश्न मनाते हुए एक फोटो भी पोस्ट की थी।

World Cup 2022: फिर हुआ राष्ट्रगान पर विवाद, लेकिन ईरान से अलग है सऊदी अरब का मामला

Source link

Advertisement

Leave a Reply