पुणे में केमिकल प्लांट में भीषण हादसा

0
104
Advertisement

Advertisement

पुणे में स्थित एक केमिकल प्लांट (chemical plant) में आग लग जाने से भीषण हादसा (horrific accident) हो गया है। इस हादसे में 12 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई है, जबकि पांच लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। आग लगने की सूचना के बाद दमकल विभाग (fire department) की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की ।

ताजा खबर: पुणे। महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे में स्थित एक केमिकल प्लांट (chemical plant) में आग लग जाने से भीषण हादसा (horrific accident) हो गया है। इस हादसे में 12 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई है, जबकि पांच लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। आग लगने की सूचना के बाद दमकल विभाग (fire department) की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की । अग्नि शमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। संयंत्र में कुल 37 कर्मचारी कार्यरत थे। उनमें से 20 को बचा लिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि आग शाम करीब सवा पांच बजे लगी। पांच श्रमिक आग लगने की घटना के बाद लापता बताए गए हैं। यह संयंत्र पुणे के औद्योगिक क्षेत्र (Industrial Area) में स्थित है। पुणे मेट्रोपोलिटन रीजन डेवलपमेंट प्राधिकरण (PMRDA) के अधीन कार्यरत अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आठ दमकलों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। अग्निशमन दल के जवान लापता श्रमिकों की खोजबीन में जुटे हैं। 12 श्रमिकों के शव खोज लिए हैं।

SVS एक्वा टेक्नालॉजी नामक यह संयंत्र पुणे घोटावाड़े फाटा इलाके में स्थित है। यह पुणे जिले की मुलशी तहसील में आता है। यह कंपनी वायु, पानी व सतह को उपचारित करने वाले केमिकल्स का उत्पादन, आपूर्ति व निर्यात करती है।

  • 2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।





Source link

Advertisement

Leave a Reply