Advertisement

सुबह बख़ैर। यहाँ क्या हो रहा है:

Advertisement

बाजार की चाल: सप्ताहांत में हाल ही में गिरावट जारी रखने के बाद रविवार को बिटकॉइन 36,000 डॉलर से अधिक पर कारोबार कर रहा था।

तकनीशियन का लेना: बीटीसी इंट्राडे चार्ट पर स्थिर हो रहा है, हालांकि लंबी अवधि की गति में गिरावट को देखते हुए $ 30,000 एक अधिक महत्वपूर्ण स्तर है।

नवीनतम एपिसोड पकड़ो का कॉइनडेस्क टीवी क्रिप्टो उद्योग के नेताओं और विश्लेषण के साथ व्यावहारिक साक्षात्कार के लिए।

कीमतों

बिटकॉइन (बीटीसी): $36,202 +3.4%

ईथर (ईटीएच): $2,532 +5.4%

शीर्ष लाभ पाने वाले

संपत्ति लंगर रिटर्न क्षेत्र
ब्रह्मांड एटम +3.4% स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट प्लेटफॉर्म

`

शीर्ष हारने वाले

संपत्ति लंगर रिटर्न क्षेत्र
इंटरनेट कंप्यूटर आईसीपी -9.2% कम्प्यूटिंग
लाइटकॉइन एलटीसी -9.2% मुद्रा
फ़ाइलकोइन फिल्म -9.0% कम्प्यूटिंग

`

सेक्टर वर्गीकरण के माध्यम से प्रदान किए जाते हैं डिजिटल एसेट क्लासिफिकेशन स्टैंडर्ड (DACS .)), डिजिटल संपत्ति के लिए एक विश्वसनीय, व्यापक और मानकीकृत वर्गीकरण प्रणाली प्रदान करने के लिए कॉइनडेस्क इंडेक्स द्वारा विकसित किया गया है। सिक्नडेस्क 20 विश्वसनीय एक्सचेंजों पर वॉल्यूम के हिसाब से सबसे बड़ी डिजिटल संपत्ति की रैंकिंग है।

बाजार

एस एंड पी 500: 4,397 -1.8%

डीजेआईए: 34,265 -1.3%

नैस्डैक: 13,768 -2.7%

सोना: 1,834 -0.2%

बाजार की चाल

रविवार को एक छोटी सी वापसी बढ़ने से पहले, बिटकॉइन ने सप्ताहांत की शुरुआत में $ 34,400 से नीचे की गिरावट के साथ तीन दिनों में भूलने की सीमा तय की।

प्रकाशन के समय, बाजार पूंजीकरण द्वारा दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी $ 36,000 से ऊपर कारोबार कर रही थी, पिछले 24 घंटों में लगभग 3.4% की वृद्धि हुई थी, लेकिन नवंबर की शुरुआत में $ 69,000 के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर से अच्छी तरह से दूर थी। कई निवेशकों द्वारा परेशान आर्थिक स्थितियों और इक्विटी बाजारों में स्पष्ट गिरावट का आकलन जारी रखने के साथ ट्रेडिंग वॉल्यूम हल्का था।

टेक-हैवी नैस्डैक शुक्रवार को 2.7% गिर गया क्योंकि निवेशकों ने उन शेयरों से दूर रहना जारी रखा, जिन्होंने शेयरों में हाल के वर्षों के चार्ज का नेतृत्व किया। दो अन्य प्रमुख सूचकांक, डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज और एसएंडपी 500 क्रमशः 1.3% और 1.8% गिर गए। बाजार में मंदी ब्याज दरों, आपूर्ति श्रृंखला की अक्षमता और चल रहे कोरोनावायरस के बारे में व्यापक चिंताओं से उपजी है, जो अमेरिका के कई हिस्सों में ताकत जुटा रही है, यहां तक ​​​​कि दूसरों में भी।

ईथर शनिवार को उस स्तर से ऊपर बेस कैंप में लौटने से पहले $ 2,400 से नीचे गिर गया, जहां शेष सप्ताहांत बिताया। प्रकाशन के समय, मार्केट कैप के हिसाब से दूसरा सबसे बड़ा क्रिप्टो $2,500 से ऊपर कारोबार कर रहा था, लगभग 5.5% की वृद्धि। अधिकांश प्रमुख altcoins ने रविवार को लाल रंग में बिताया।

क्रिप्टो फंड बिटबुल कैपिटल के सीईओ जो डिपास्क्वाले ने कॉइनडेस्क को बताया, “बाजार ने अपनी सांस रोक रखी है क्योंकि निवेशक एशियाई बाजारों के खुलने की ओर देखते हैं कि इस सप्ताह इक्विटी क्या करेगी।” “अगर एशियाई बाजार मजबूत होते हैं, तो हम क्रिप्टो की मांग बढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं, और इससे भी ज्यादा अगर अमेरिकी बाजारों में सोमवार को मजबूत है।

DiPasquale ने कहा कि “क्रिप्टो अभी भी अपना रास्ता खोज रहा है कि क्या यह एक डिजिटल सोने की तरह हेज है जो इक्विटी के साथ विपरीत रूप से चलता है, या क्या यह एक जोखिम-पर संपत्ति है जो विफल हो जाएगी यदि इक्विटी सोमवार को विफल रहती है जैसा कि कई इक्विटी इंडेक्स ने किया था। शुक्रवार को। जबकि क्रिप्टो के लिए निवेश के मामले में सबसे अधिक आशावादी लोग लंबी अवधि के डेटा का हवाला देते हैं जो बिटकॉइन को अन्य परिसंपत्ति वर्गों से संबंधित नहीं होने की ओर इशारा करते हैं, पिछले दो वर्षों के डेटा ने बिटकॉइन और इक्विटी की कीमत में एक संबंध दिखाया है। ”

तकनीशियन का टेक

बिटकॉइन की बिक्री $40K से नीचे गहरी; आस-पास मामूली सहायता

बिटकॉइन (बीटीसी) $40,000 पर अल्पकालिक समर्थन रखने में विफल रहा क्योंकि विक्रेताओं ने दो महीने की लंबी डाउनट्रेंड को बनाए रखा।

इंट्राडे ओवरसोल्ड सिग्नल बोलियों को बनाए रखने के लिए पर्याप्त नहीं थे, जिसका अर्थ है कि बिटकॉइन की कीमत की दिशा निर्धारित करने के लिए लंबी अवधि के संकेतक अधिक विश्वसनीय हैं।

प्रेस समय के अनुसार, बीटीसी लगभग $ 36,200 पर कारोबार कर रहा था और पिछले सप्ताह में 17% गिर गया।

मासिक और साप्ताहिक चार्टों पर मंदी की गति दिसंबर से लगातार बनी हुई है। जैसे-जैसे लंबी अवधि का अपट्रेंड कमजोर होता है, विक्रेता आमतौर पर कभी-कभार ओवरसोल्ड संकेतों के बावजूद खरीदारों से आगे निकल जाते हैं।

इसके अलावा, जब गिरावट (शिखर से गर्त तक प्रतिशत गिरावट) गंभीर हो जाती है, तो अल्पकालिक व्यापारी अपनी स्थिति के आकार को कम कर देते हैं और व्यापार मापदंडों को कस लें इंट्राडे सपोर्ट और रेजिस्टेंस जोन के आसपास।

बिटकॉइन अपने सर्वकालिक उच्च $69,000 से लगभग 40% नीचे है, जो एक महत्वपूर्ण गिरावट है। पिछली गिरावट का चरम जुलाई में था जब बीटीसी अपने चरम से लगभग 50% गिरने के बाद $ 28,000 के पास बंद हुआ था।

अभी के लिए, प्रारंभिक समर्थन लगभग $ 35,000- $ 37,000 है, जो वर्तमान बिकवाली को स्थिर कर सकता है। सापेक्ष शक्ति सूचकांक (आरएसआई) 19 मई के बाद से दैनिक चार्ट पर सबसे अधिक बिकने वाला है, जो एक पलटाव होने से पहले दो महीने के बग़ल में व्यापार से पहले था।

यदि इस सप्ताह बिकवाली का दबाव बढ़ता है, तो BTC को लगभग 30,000 डॉलर का मजबूत समर्थन मिल सकता है।

महत्वपूर्ण घटनाएँ

8:30 पूर्वाह्न SGT/HKT (सुबह 12:30 UTC): जिबुन बैंक मैन्युफैक्चरिंग परचेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (PMI) (जनवरी प्रारंभिक)

शाम 5 बजे एसजीटी/एचकेटी (सुबह 9 बजे यूटीसी): यूरो जोन मार्किट मैन्युफैक्चरिंग पीएमआई (जनवरी प्रारंभिक)

10:45 बजे एसजीटी/एचकेटी (2:45 बजे यूटीसी): यूएस मार्किट मैन्युफैक्चरिंग पीएमआई (जनवरी प्रारंभिक)

11:30 अपराह्न SGT/HKT (3:30 अपराह्न UTC): डलास फेड मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स (जनवरी)

कॉइनडेस्क टीवी

यदि आप इसे चूक गए हैं, तो यहां का सबसे हालिया एपिसोड है “पहला पहल करनेवाला” पर सिक्नडेस्क टीवी:

बिटकॉइन $ 40K से नीचे बह रहा है, फेड ने सेंट्रल बैंक डिजिटल मुद्रा पर श्वेत पत्र जारी किया, एसईसी के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर क्रिप्टो पर अधिक नियंत्रण चाहते हैं

“फर्स्ट मूवर” मेजबान कांग्रेसी टॉम एम्मर (आर-एमएन) से जुड़ गए क्योंकि उन्होंने एक नया बिल पेश किया जिसका उद्देश्य फेडरल रिजर्व की डिजिटल मुद्रा जारी करने की क्षमता को सीमित करना था। यह तब होता है जब फेड ने डिजिटल डॉलर पर लंबे समय से प्रतीक्षित श्वेत पत्र जारी किया है। बिटकॉइन पांच महीने के निचले स्तर पर आ गया है। मार्केटगेज ग्रुप के प्रबंध निदेशक मिशेल श्नाइडर ने अपना विश्लेषण प्रदान किया। साथ ही, एसईसी के पूर्व आयुक्त और पेटोमैक ग्लोबल पार्टनर्स के सीईओ पॉल एटकिंस ने एसईसी के अध्यक्ष गैरी जेन्सलर के नवीनतम नियामक संकेत पर अपनी राय दी।

ताज़ा सुर्खिया

बिटकॉइन 8 महीनों में सबसे खराब सप्ताह के लिए व्यापारियों के रूप में ‘पिकाचु पैटर्न’ विलाप करता है: कीमत लगभग $ 35, 000 को स्थिर करती दिखाई दी, लेकिन सोशल-मीडिया साइटों को हास्य से भर दिया, क्योंकि $ 1.5 बिलियन से अधिक पारंपरिक पदों को समाप्त कर दिया गया था।

नहीं, टेक स्टॉक क्रिप्टो कीमतों को नहीं चला रहे हैं: बिटकॉइन और नैस्डैक के बीच संबंध है, लेकिन यह उतना मजबूत नहीं है जितना कुछ सुझाव देते हैं।

यहां बताया गया है कि बिटकॉइन 24 घंटों में 11% क्यों गिरा: बिटकॉइन वर्तमान में $ 68,700 के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर से लगभग 45% नीचे कारोबार कर रहा है।

बिकवाली के बीच क्रिप्टो मार्केट कैप $ 2T से नीचे आता है: जैसा कि बिटकॉइन और ईथर $ 40,000 और $ 3,000 के समर्थन स्तर को तोड़ते हैं, कुछ altcoins चक्र के उच्च से 60% -80% नीचे कारोबार कर रहे हैं।

इथेरियम प्रमुख स्मार्ट-कॉन्ट्रैक्ट ब्लॉकचैन के रूप में लीड रख सकता है: कॉइनबेस एनालिस्ट्स: यूएस एक्सचेंज कॉइनबेस के विश्लेषकों के अनुसार, एकमात्र वास्तविक “ईटीएच किलर” एथेरियम 2.0 हो सकता है।

क्रिप्टो ट्रेडर तंत्र ‘GBTC डिस्काउंट’ के रिकॉर्ड के बाद समाप्त हो जाएगा: ग्रेस्केल बिटकॉइन ट्रस्ट (GBTC) पिछले फरवरी से भारी छूट पर कारोबार कर रहा है, लेकिन एक ट्रेडिंग फर्म के लिए एक और विस्तार बहुत अधिक साबित हुआ।

ट्विटर एनएफटी सत्यापन घोषणा की ऊँची एड़ी के जूते पर वरिष्ठ क्रिप्टो भूमिका चाहता है: नौकरी पोस्टिंग “एनएफटी टूलिंग, सदस्यता टोकन, डीएओ और अधिक!” का विज्ञापन करती है।

लंबे समय तक पढ़ता है

सिम्पिन आसान नहीं है: IreneDAO के पीछे व्यापार की भावना: क्रिप्टो प्रभावशाली लोगों और उनके जुनूनी प्रशंसकों के बीच मौजूदा वित्तीय संबंधों को बढ़ाने के लिए तैयार है।

आज का क्रिप्टो व्याख्याता: SegWit क्या है?

अन्य आवाजें: मेटावर्स में पैसा

कहा और सुना

“हम जो उम्मीद करेंगे, वह यह है कि, जैसा कि हम अगले सप्ताह या महीने में मिलते हैं, हम देखेंगे कि पूरे देश में संक्रमण का स्तर उस नियंत्रण के उस क्षेत्र से नीचे हो जाता है जिसे मैं नियंत्रण का क्षेत्र कहता हूं।”….(एबीसी के दिस वीक पर एंथोनी फौसी)… “अब कुछ अधिकारियों का कहना है कि आपूर्ति चुनौतियां पहले से भी बदतर हैं। श्रमिकों की कमी कम आपूर्ति में उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला छोड़ती है, खाद्य-उद्योग के अधिकारियों ने कहा, उपलब्धता कभी-कभी दैनिक बदलती है।” (अमेरिकी खाद्य आपूर्ति दबाव में है, पौधों से स्टोर अलमारियों तक / वॉल स्ट्रीट जर्नल)…”हंट यहां एक सादृश्य प्रदान करता है: मेटावर्स के साथ हमारा भविष्य का जुड़ाव नकल कर सकता है, कैसे विज्ञान की मदद से, हम एक अदृश्य “माइक्रोवर्स:” के वास्तविक अस्तित्व को स्वीकार करने के लिए आए, जो कि वायरस, परजीवी और अन्य रोगाणुओं का क्षेत्र है। कि हमने तब से सीखा है कि कैसे हेरफेर करना है, कभी-कभी भयावह तरीके से।” (सिक्नडेस्क मुख्य सामग्री अधिकारी माइकल केसी)… “कई altcoins गर्मियों में 2021 के निचले स्तर पर समर्थन में हैं, जिससे यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि बिटकॉइन समर्थन रखता है क्योंकि यह क्रिप्टोक्यूरेंसी स्पेस के लिए टोन सेट करता है।” (फेयरलीड स्ट्रैटेजीज के प्रबंध निदेशक केटी स्टॉकटन, कॉइनडेस्क द्वारा उद्धृत)

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push();

Source by [author_name]

Advertisement

Leave a Reply