फूट-फूटकर रो रहे थे रोहित शर्मा, भारतीय कप्तान को संभालना था मुश्किल, ड्रेसिंग रूम की इनसाइड स्टोरी

0
21
Advertisement

Advertisement
एलिडेल: सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद पूरी दुनिया ने रोहित शर्मा की नम आंखें देखी थी। डगआउट में बैठे वह काफी मायूस नजर आ रहे थे। ड्रेसिंग रूम के माहौल का तो सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा सकता था, लेकिन अब अंदर की खबरें छन-छनकर बाहर आ रहीं हैं। मीडिया सूत्रों की माने तो रोहित ड्रेसिंग रूम में इस कदर फूट-फूटकर रोए कि उन्हें टीममेट्स ने किसी तरह संभाला। बाद में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ-साथ कप्तान रोहित ने भी साथी खिलाड़ियों को संबोधित किया था।

बात नहीं कर पा रहे थे रोहित शर्मा

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक खिलाड़ियों ने इतने लंबे करियर में रोहित शर्मा को कभी इतना भावुक नहीं देखा। टीम को संबोधित करते हुए कोच राहुल द्रविड़ बोले कि खिलाड़ियों की मेहनत पर उन्हें गर्व है। जब रोहित शर्मा की बारी आई तो उनके मुंह से शब्द नहीं निकल रहे थे। मानो वह सदमे में हो। हालांकि जैसे-तैसे उन्होंने अपनी बात रखी। खिलाड़ियों को धन्यवाद किया। हिटमैन का भी मानना था कि बीते 3 हफ्तों में टीम ने अच्छा खेल दिखाया।

देर रात व्हाट्सएप ग्रुप का मैसेज

मातम भरे माहौल में जब खिलाड़ी भारी मन से अपने-अपने बैग पैक करने में लगे थे, तभी टीम के ऑफिशियल व्हाट्सएप ग्रुप में देर रात एक मैसेज आता है, जिसमें भारत लौटने या न्यूजीलैंड टूर के लिए आगे बढ़ने से पहले सभी को एक छोटी मीटिंग के लिए इकट्ठा होने के लिए कहा गया था। टीम मैनेजमेंट ने दोनों रिजर्व बॉलर मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को स्पेशल थैंक्यू कहा, जिन्होंने जी-तोड़ मेहनत करते हुए नेट्स पर अपने बल्लेबाजों को प्रैक्टिस करवाई।

दिल तो टूटना ही था
कप्तान रोहित शर्मा जानते हैं कि भारत के लिए यह उनका आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप हो सकता है। वह उस भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसने 2007 में ओपनिंग टी-20 विश्व कप खिताब जीता था और 15 साल बाद हिटमैन को उम्मीद थी कि वह दोबारा ट्रॉफी उठाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वैसे भी बतौर कप्तान या ओपनर रोहित कभी इस टूर्नामेंट को याद नहीं रखना चाहेंगे। भारत पांच मैच में से चार जीत के साथ सबसे ज्यादा पॉइंट लेकर सेमीफाइनल में जरूर पहुंचा था, लेकिन रोहित का बल्ला खामोश ही रहा। कमजोर नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने टूर्नामेंट का एकमात्र अर्धशतक जमाया।नया कोचिंग स्टाफ जाएगा न्यूजीलैंड
इस बीच बीसीसीआई ने वीवीएस लक्ष्मण को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का कोच बनाने का फैसला किया है। सपोर्ट स्टाफ में हृषिकेश कानिटकर और साईराज बहुतुले शामिल होंगे। द्रविड़ के साथ गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे, फील्डिंग कोच टी. दिलीप और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के मौजूदा सहयोगी स्टाफ को आराम दिया गया है। टीम एक ही फ्लाइट में टिकट नहीं ले पाई। पर्थ, एडिलेड और मेलबर्न से अलग-अलग बैच में खिलाड़ी आराम करेंगे। 18 नवंबर से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में हार्दिक पंड्या कप्तान होंगे। शिखर धवन के पास वनडे की कमान है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल समेत कुछ प्लेयर्स को आराम दिया गया है।

लंबा हुआ ICC ट्रॉफी का इंतजार

  • 2015 ODI – सेमीफाइनल में हारे
  • 2016 T20I- सेमीफाइनल में हारे
  • 2019 ODI- सेमीफाइनल में हारे
  • 2020 WTC- फाइनल में हारे
  • 2021 T20I- ग्रुप स्टेज में हारे
  • 2022 T20I- सेमीफाइनल में हारे

T20 World Cup: गम-सदमा और देर रात आया व्हाट्सएप मैसेज, हार के बाद इंडियन ड्रेसिंग रूम में क्या चल रहा था?T20 World Cup: साल 1992 नहीं 2002 याद कीजिए, क्या है वर्ल्ड कप का चैंपियंस ट्रॉफी कनेक्शनT20 World Cup से बाहर हुई टीम इंडिया को ICC ने दिए करोड़ों रुपये, हारकर भी कमा गए खिलाड़ी

Source link

Advertisement

Leave a Reply