Advertisement

Advertisement
फतेहाबाद2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फतेहाबाद। बरसात से शहर में हुआ जलभराव।

  • जाखल में 4 एमएम, रतिया, टोहाना, भूना और भट्टू में हुई बूंदाबांदी

शुक्रवार अलसुबह जिले के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने के बाद दिन में हवा में नमी की मात्रा 77 फीसदी होने से भारी उमस हो गई जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन दोपहर बाद शहर में हुई 15 एमएम बरसात ने लोगों को गर्मी व उमस से राहत दिलाई।

इसके अलावा जिले के जाखल इलाके में 4 एमएम बरसात हुई तथा टोहाना, भूना, भट्टू व रतिया इलाके में केवल बूंदाबांदी हुई। शुक्रवार को जिले का अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार क्षेत्र में आज और कल भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा तथा इस दौरान हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावना है।

शहर में 2 घंटे रहा जलभराव

तेज बरसात के चलते शहर के मुख्य रोड, थाना रोड, लालबत्ती, भट्टू रोड, बीघड़ चौक, धर्मशाला व थाना रोड तथा जवाहर चौक में एक बार भारी मात्रा में जलभराव होने से लोगों को परेशानी हुई। इसके अलावा कुछ इलाकों में सीवरेज ब्लॉक होने से जलभराव हो गया। शहर में पानी निकासी में डेढ़ घंटा लगा इसके बाद लोगों को राहत मिली।

धान की फसल को हो रहा फायदा

पिछले 20 दिनों से रुक-रुक कर हो रही बरसात से जिले के टोहाना, कुलां, जाखल, रतिया और भूना के धान बाहुल्य इलाके में धान की फसल को भरपूर फायदा हो रहा है। जिन गांवों में सेम की समस्या नहीं है वहां नरमे की फसल में किसानों को सिंचाई की जरूरत नहीं है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Advertisement

Leave a Reply