Advertisement

Advertisement
बहराइच. बहराइच के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के जंगल के निकटवर्ती खेत में एक किसान पर बाघ ने हमला कर दिया. बाघ के हमले से किसान गंभीर रूप से घायल हो गया. बाद में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. लोगों ने बाघ को किसान के खेतों से तो खदेड़ दिया है, लेकिन आसपास के गांव में बाघ की दहशत कायम हो गई है.

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, बाघ के हमले की ये घटना सुजौली थाने के कतर्निया रेंज के जंगल किनारे स्थित भरथापुर गांव की है. इस गांव के निवासी 58 वर्षीय घनश्याम पुत्र शिवराज बुधवार सुबह जंगल किनारे खेत में गया था. इसी दौरान जंगल से निकले बाघ ने उस पर हमला कर दिया. बाघ के हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गया. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक बाघ के गांव में घुसते ही लोगों ने एकत्रित होकर उसे हांका लगाकर जंगल की ओर खदेड़ दिया है.

किसान की मौत के बाद कई गांव में बाघ की दहशत
कुछ ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि बाघ की तस्तक से आसपास के गांवों में दहशत कायम हो गई है. इसकी सूचना रेंज कार्यालय के अफसरों को दी गई. इसके बाद वनराज अधिकारी अपनी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने बाघ की तलाशी के लिए अभियान शुरू कर दिया है, वहीं बाघ के हमले से घायल किसान को एम्बुलेंस के जरिए मोतीपुर सीएचसी भेजा गया. यहां गंभीर अवस्था में इलाज के दौरान किसान की मौत हो गई. किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

Tags: Bahraich news, Forest area, Tiger attack, UP news

Source link

Advertisement

Leave a Reply