बाराबंकी में पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी को किया याद: जयन्ती पर पूर्व सांसद डॉ. पीएल पुनिया के आवास पर जुटे कांग्रेसी नेता, बोले- विपक्षी भी मानते थे उनका लोहा

0
28
Advertisement

Advertisement
बाराबंकी24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बाराबंकी में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न इन्दिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेस नेताओं ने उन्हें याद किया। कहा कि इंदिरा गांधी विलक्षण प्रतिभा की धनी, निडर महिला थीं, उनका लोहा उनके विरोधी भी मानते थे। देश में लगातार दो सूखे के दौरान इन्दिरा गांधी ने प्रधानमंत्री पद संभाला था। सूखे पर काबू पाने के लिये और खाद्यान्न के मामले में राष्ट्रीय आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने के लिये हरित क्रान्ति योजना चलायी जिसकी सफलता के कारण अनाज के मामले में देश आत्मनिर्भर बना।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के मध्यजोन के अध्यक्ष तनज पुनिया ने कहा कि अपने प्रधानमंत्री के कार्यकाल में इन्दिरा गांधी ने भारत के लोगों को देश की संपति का असली मालिक बनाकर खेतों और कारखानों दोनों जगहों से सामन्तवाद का खात्मा करके देश के संशाधन को लोगो तक पहुंचाया। आज हमारी प्रिय नेता हमारे बीच नही हैं कुछ सिरफरों ने उनकी हत्या करके उन्हें हमसे छीन लिया, आज उनकी जयंती के अवसर पर हम कांग्रेसजनों के साथ उनको नमन करते हैं।

इन्दिरा गांधी के चित्र पर अर्पित की पुष्पांजलि

पूर्व सांसद डॉ.पी.एल.पुनिया के ओबरी आवास पर आयोजित गोष्ठी में उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर कांग्रेसियों ने उन्हें याद किया। गोष्ठी की अध्यक्षता मो. मोहसिन तथा संचालन नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेन्द्र वर्मा फोटोवाला ने किया। ओबरी आवास पर आयोजित गोष्ठी के पूर्व छाया चौराहे पर इन्दिरा मार्केट स्थित कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेसजनो ने इन्दिरा गांधी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया।

जब विपक्षियों को दिया था मुंहतोड़ जवाब

कांग्रेस विस क्षेत्र अध्यक्ष मो. मोहसिन ने कहा किइन्दिरा गांधी देश की सर्वमान्य निडर नेत्री थी जिन्होंने कभी विकास को अपना अन्तिम लक्ष्य नहीं माना। 1971 के चुनाव में जब वृहद गठबन्धन ने इन्दिरा हटाओ, देश बचाओ का नारा दिया तब नेता ने ‘‘वे कहते हैं इन्दिरा हटाओ, हम कहते हैं गरीबी हटाओ‘‘ के नारे के साथ गठबन्धन को मुंहतोड़ जवाब देकर पराजित किया।

कांग्रेस के नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेस के नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Advertisement

Leave a Reply