Advertisement

असामान्य रूप से कठोर बिकवाली के बाद रविवार को बिटकॉइन स्थिर होता दिखाई दिया, लेकिन सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी अभी भी आठ महीनों में अपने सबसे खराब साप्ताहिक प्रदर्शन के लिए ट्रैक पर थी।

Advertisement

प्रेस समय के अनुसार, बिटकॉइन (बीटीसी) पिछले 24 घंटों में 1.6% की वृद्धि के साथ $ 35,000 के ठीक नीचे हाथ बदल रहा था। डेटा साइट के अनुसार, मार्जिन कॉल के कारण पिछले तीन दिनों में $1.5 बिलियन से अधिक बिटकॉइन ट्रेडिंग पोजीशन का परिसमापन किया गया था कॉइनग्लास.

पिछले सात दिनों में बिटकॉइन की कीमत में 19% की गिरावट आई है – मई 2021 के बाद से क्रिप्टोक्यूरेंसी का सबसे खराब साप्ताहिक प्रदर्शन, जब क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग और माइनिंग पर चीन के नए सिरे से कार्रवाई की आशंका बाजार घूमा भेजा, तथा टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के ट्वीट बिटकॉइन ब्लॉकचेन नेटवर्क के संभावित पर्यावरणीय नुकसान पर जनता का ध्यान केंद्रित किया।

इस बार, क्रिप्टो व्यापारी प्रतीत होते हैं डर में मूल्य निर्धारण कि फेडरल रिजर्व अगले कुछ महीनों में मौद्रिक स्थितियों को कड़ा करने के लिए तेजी से आगे बढ़ेगा जो मार्च 2020 में कोरोनवायरस के बाद से ऐतिहासिक रूप से ढीले स्तरों पर रहे हैं। फेड की प्रोत्साहन – सहित खरबों डॉलर की मुद्रा छपाई – व्यापक रूप से 2020 और 2021 में बिटकॉइन की कीमत बढ़ने के कारण के रूप में उद्धृत किया गया, जिसमें शामिल हैं नवंबर में $69,000 के सर्वकालिक उच्च मूल्य पर चढ़ना.

नवीनतम शेकआउट ने बिटकॉइन को उस रिकॉर्ड मूल्य से लगभग आधा कर दिया, जो कि क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार कितना अस्थिर हो सकता है, इसकी एक स्पष्ट याद दिलाता है।

“पिछले दो वर्षों में क्रिप्टो के लिए तेजी से ड्राइवरों में से एक वैश्विक स्तर पर महामारी से संबंधित वित्तीय और मौद्रिक प्रोत्साहन का अधिशेष रहा है, और इसमें से बहुत कुछ समाप्त हो रहा है,” डेविड डुओंग, बड़े अमेरिकी क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए संस्थागत अनुसंधान के प्रमुख एक्सचेंज कॉइनबेस ने शनिवार को एक रिपोर्ट में लिखा।

बिटकॉइन क्रैश

विश्लेषण फर्म फेयरलीड स्ट्रैटेजीज के संस्थापक केटी स्टॉकटन के मुताबिक, पिछले हफ्ते कीमतों में गिरावट “भावनात्मक रूप से चार्ज” लगती है।

स्टॉकटन ने लिखा, “चूंकि शेकआउट आम हैं, हम मंदी के दीर्घकालिक रुख को अपनाने से पहले क्लाउड-आधारित समर्थन (~ $ 37.4K) के नीचे टूटने की पुष्टि की प्रतीक्षा करेंगे।”

अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेलस शुक्रवार देर रात ट्वीट किया कि बिटकॉइन के अनुकूल देश ने कीमतों में गिरावट का फायदा उठाते हुए लगभग 15 मिलियन डॉलर में 410 बीटीसी खरीदा, और कहा कि “कुछ लोग वास्तव में सस्ते में बेच रहे हैं।”

जुलाई 2021 के बाद से बिटकॉइन की कीमत इतनी कम नहीं रही है।

फाँसी हास्य भरे हुए सोशल मीडिया साइट्स जैसे ट्विटर तथा reddit, एक चतुर उपयोगकर्ता के साथ यह दावा करते हुए कि बिटकॉइन के मूल्य चार्ट ने पोकेमॉन प्रजाति जैसा एक पैटर्न बनाया है पिकाचु के तेज नुकीले कान.

पिकाचु पैटर्न? से
क्रिप्टोक्यूरेंसी मेमेस

 (adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push();

Source by [author_name]

Advertisement

Leave a Reply