ब्लड ऑक्सीजन और हार्ट रेट मापने वाला GOQii Vital 4 फिटनेस बैंड भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

0
215
Advertisement

Advertisement
GOQii की ओर से GOQii Vital 4 लेटेस्ट फिटनेस बैंड लॉन्च किया गया है। इस फिटनेस बैंड में SpO2 मॉनिटर दिया गया है और यूजर की दिनभर एक्टिविटी जैसे कि स्टेप्स, दूरी, खर्च की गई कैलोरी और सक्रिय समय भी मापता है। इसमें 24×7 हर्ट रेट मॉनिटरिंग व 7 दिन की बैटरी लाइफ दी गई है। GoQii Vital 4 में 17 एक्सर्साइज मोड हैं और छोटी स्क्रीन पर बेहतर तरीके से देख पाने के लिए इसमें AMOLED कलर डिस्पले दिया गया है। गैजेट में IP68 रेटिंग का डस्ट और वॉटर रिसिस्टेंस भी दिया गया है।
 

GOQii Vital 4 price in India, sale

नये GOQii Vital 4 की भारत में कीमत 4,999 रुपये है। यह अमेजॉन से खरीदा जा सकता है और GOQii ऑनलाइन स्टोर पर भी उपलब्ध है। यह फिटनेस बैंड ब्लैक, पर्पल और रेड सिलिकॉन बैंड ऑप्शन के साथ आता है।
 

GOQii Vital 4 features

फीचर्स की बात करें तो GOQii Vital 4 को GOQii app से कनेक्ट करने के बाद यह स्मार्टफोन में विस्तृत रूप में डेटा प्रस्तुत करता है और साथ ही पर्सनल कोचिंग भी देता है। यह डिवाइस आपके बल्ड ऑक्सीजन (SpO2), हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर को मापता है। इसमें वॉक, रन, वर्कआउट, साइकलिंग, वॉलीबॉल, टेनिस, टेबल टेनिस, डान्स, बास्केटबॉल, क्रिकेट, योगा, रिलेक्सेशन, सिट-अप, सॉक्कर, क्लाइम्बिंग, एरोबिक्स और जम्पिंग रोप जैसी 17 एक्सर्साइज दी गई हैं। इसमें 7 दिन की बैटरी लाइफ दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह फिटनेस बैंड सभी फंक्शन्स के चलते हुए भी 3 से 4 दिन तक निकाल सकता है। इस अवधि को ‘लगातार हर्ट रेट मॉनिटर’ और तापमान मॉनिटर मोड से बंद करने के पश्चात् 7 से 8 दिन तक बढाया जा सकता है।

इसमें AMOLED कलर डिस्पले दी गई है जिसमें 120×120 पिक्सल रिजोल्यूशन है। डिवाइस को IP68 सर्टिफिकेशन भी दी गई है ताकि धूल और पानी से प्रभावरहित रखा जा सके। इसमें अन्य फीचर्स जैसे म्यूजिक फाइंडर, फोन फाइंडर और मैसेज, कॉल व चैट ऐप्स के लिए नोटिफिकेशन भी दी गई है। साथ ही इसमें सामयिक अपडेट, अलार्म और रिमाइंडर भी सेट करने का ऑप्शन दिया गया है। GOQii app के द्वारा वॉच फेस की एक रेंज भी उपलब्ध करवाई गई है।

संपादक की ओर से: इस लेख से पहले प्रकाशित हुए एक संबंधित लेख में बताया गया था कि GOQii Vital 4 ब्लड ग्लूकोज स्तर को भी मापती है जो कि एक त्रुटि थी। लेख की उस गलती के लिए खेद है।
संबद्ध लिंक स्वतः उत्पन्न हो सकते हैं- विवरण के लिए हमारी नैतिक कथनी देखें।

Source link

Advertisement

Leave a Reply