Advertisement

Advertisement

हम सॉफ्टवेयर से लेकर स्पेस तक एक नए भविष्य के लिए तत्पर देश के रूप में उभर रहे हैं। आज देश में सरकार के कामकाज का तरीका बदला, समाज की सोच बदली यह देश के लिए सबसे खुशी की बात है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के करेलीबाग, बड़ोदरा में आयोजित युवा शिविर को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि मेरे युवा साथी जब इस शिविर में जाएंगे तो वे अपने भीतर नई ऊर्जा के साथ नव चेतना का संचार अनुभव करेंगे। बता दें इस शिविर का आयोजन श्री स्वामीनारायण मंदिर, कुंडलधाम और श्री स्वामीनारायण मंदिर करेलीबा, बड़ोदरा द्वारा आयोजि किया गया था।

शिविर का उद्देश्य अधिक से अधिक युवाओं को समाज सेवा और राष्ट्र निर्माण में शामिल करना था। इस शिविर का उद्देश्य एक भारत, श्रेष्ठ भारत, आत्मानिर्भर भारत, स्वच्छ भारत आदि जैसी पहल के माध्यम से युवाओं को एक नए भारत के निर्माण में भागीदार बनाना भी था। पीएम ने आगे कहा कि हम सॉफ्टवेयर से लेकर स्पेस तक एक नए भविष्य के लिए तत्पर देश के रूप में उभर रहे हैं। आज देश में सरकार के कामकाज का तरीका बदला, समाज की सोच बदली यह देश के लिए सबसे खुशी की बात है।

पीएम ने जोर देकर कहा कि जो लक्ष्य भारत के लिए असंभव माने जाते थे, आज दुनिया भी देख रही है कि भारत ऐसे क्षेत्रों में कितना बेहतर कर रहा है। पीएम ने आगे कहा कि कोरोना काल के संकट के बीच दुनिया को वैक्सीन और दवाईयां पहुंचाने से लेकर बिखरी हुई सप्लाई चेन के बीच आत्मनिर्भर भारत की उम्मीद तक वैश्विक अशांति और संघर्षों के बीच शांति के लिए एक सामर्थ्यवान राष्ट्र की भूमिका तक भारत आज दुनिया की नई उम्मीद है। हम पूरी मानवता को योग का रास्ता दिखा रहे हैं, आयुर्वेद की ताकत से परिचित करवा रहे हैं।

 

  • 2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।


Source link

Advertisement

Leave a Reply