Advertisement

Advertisement
भागलपुर16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

त्रिमूर्ति चाैक, डिक्शन माेड़, इशाकचक में जमीन की मापी हो चुकी है।

भाेलानाथ फ्लाईओवर के निर्माण के लिए जमीन की मापी गुरुवार काे भी की गई। गुरुवार काे इशाकचक की तरफ करीब 150 मीटर जमीन की मापी की गई। इस दाैरान सरकारी जमीन पर दाे-तीन मकान का अगला हिस्सा बना हुआ पाया गया। इसके साथ ही बंदाेबस्त पदाधिकारी जिस जमीन का नक्शा उपलब्ध नहीं हाेने के लिए पत्र लिखा था। इस मामले काे एडीएम राजेश झा राजा ने गंभीरता से लिया और अंचल के कर्मियाें काे फटकार लगाई कि बंदाेबस्त कार्यालय जाकर खुद नक्शा काे खाेजें। इसके बाद वहां सुबह कर्मी गए और नक्शा खाेजने लगे। शुरुआती दाैर में रजिस्टर में नक्शा की इंट्री नहीं पाई गई। लेकिन काफी मशक्कत के बाद फटा-पुराना नक्शा मिला।

इसमें ज्यादातर हिस्सा फट गया है। लेकिन जिस जमीन के लिए नक्शा चाहिए, वह सुरक्षित है। इसके बाद इसकी जानकारी अधिकारियाें काे दी गई। अब इसकाे लेकर शुक्रवार काे मिरजान हाट शीतला स्थान की ओर जमीन की मापी की जाएगी। वहां की जमीन की मापी हाेने के बाद यह काम पूरा हाे जाएगा। अब तक भाेलानाथ अंडरपास से भीखनपुर त्रिमूर्ति चाैक, डिक्शन माेड़, इशाकचक और पुल के दक्षिण तरफ भी कुछ हिस्से में जमीन की मापी पूरी कर ली गई है।

फाेरलेन पुल काे ट्रांसफर की जानेवाली जमीन एलाइनमेंट के मुताबिक है या नहीं, मांगी रिपाेर्ट

विक्रमशिला सेतु के समानांतर प्रस्तावित फाेरलेन पुल और पहुंच पथ के लिए सरकारी भूमि के नि:शुल्क अंतरविभागीय भू-हस्तांतरण के संबंध में अपर समाहर्ता ने एनएचएआई के परियाेजना निदेशक और सबाैर व जगदीशपुर के सीओ काे पत्र लिखा है। विक्रमशिला सेतु के समानांतर प्रस्तावित फाेरलेन पुल व पहुंच पथ के लिए सबाैर अंचल के माैजा मखुजान राजस्व थाना संख्या 21 स्थित खाता संख्या 88, खेसरा संख्या 20 और 27 रकबा 10.88 एकड़ और जगदीशपुर के तहत वार्ड नंबर एक, खाता संख्या-784, खेसरा संख्या 1451, रकबा 1.42 एकड़ सरकारी भूमि के प्रस्तावित नि:शुल्क अंतरविभागीय भू-हस्तांतरण की स्वीकृति के लिए दाे बिंदुओं पर स्थिति स्पष्ट कर रिपाेर्ट दें। इसमें कहा गया है कि क्या प्रस्तावित हस्तांतरणीय भूमि पुल के एलाइनमेंट के मुताबिक है? दूसरा यह कि पुल निर्माण के लिए हाल में निकाला गया टेंडर के संदर्भ में प्रस्तावित भू-हस्तांतरण के संबंध में स्पष्ट मंतव्य दें। इन दाेनाें बिंदुओं पर स्पष्ट संयुक्त रिपाेर्ट मंतव्य के साथ उपलब्ध कराएं।

खबरें और भी हैं…

Source link

Advertisement

Leave a Reply