सांसों पर संकटः गुरुग्राम के अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 4 मरीजों की मौत

0
259
Advertisement

Advertisement

गुरुग्राम के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 4 मरीजों ने दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन को बार-बार कहने के बावजूद ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं हो सकी, जिसके चलते चार लोगों की जान चली गई. 

corona virus (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • गुरुग्राम में ऑक्सीजन की कमी से 4 की मौत
  • मृतक के परिजनों में प्रशासन के प्रति भारी गुस्सा

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर ने त्राहि मचाई हुई है. प्रतिदिन देशभर में रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज हो रहे हैं. वहीं देश की राजधानी की हालात भी बद से बदतर बनी हुई है. एक ओर हजारों की संख्या में मामले दर्ज हो रहे हैं, तो वहीं अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी (Oxygen Shortage) परेशानी का कारण बनी हुई है. कोरोना मरीजों की बेतहाशा बढ़ोतरी के बीच अब ऑक्सीजन की कमी से भी लोगों की जान जाने लगी है. गुरुग्राम के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 4 मरीजों ने दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन को बार-बार कहने के बावजूद ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं हो सकी, जिसके चलते चार लोगों की जान चली गई. 

ये भी पढ़ें- CM केजरीवाल ने देश के बड़े उद्योगपतियों को लिखी चिट्ठी, ऑक्सीजन के लिए मांगी मदद

जानकारी के मुताबिक सुबह 11 बजे कथूरिया अस्पताल में अचानक ऑक्सीजन की सप्लाई खत्म हो गई, जिसके चलते ये हादसा हो गया. अस्पताल में भी ऑक्सीजन नहीं मिलने से 4 कोरोना संक्रमित मरीजों ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया. वहीं अपने मरीजों की दर्दनाक मौत से परिजनों में काफी गुस्सा है. वे जिला प्रशासन की कार्यशैली पर गंभीर सवाल उठा रहे हैं. आरोप है कि सिर्फ कागजी योजनाएं बनाकर मीटिंग्स कर के जिला प्रशासन के अधिकारी हालात संभाल रहे हैं. और कोरोना जिंदगियां निगलता जा रहा है. 

दिल्ली-ंपंजाब में भी गई जानें

इससे पहले दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 25 मरीजों की मौत हो गई थी. जयपुर गोल्डन अस्पताल की तरफ से बताया गया है कि उनके अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है. अस्पताल ने कल कहा था कि यदि उन्हें रात 9 बजे तक ऑक्सीजन नहीं मिली तो 200 मरीजों की जान पर बन आएगी. इस ट्वीट में अस्पताल ने सीएम अरविंद केजरीवाल से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक सभी को टैग किया था. अपील की गई है कि जल्द से जल्द ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए.

ये भी पढ़ें- 85% कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन-रेमडेसिविर की जरूरत नहीं : रणदीप गुलेरिया

इसके अलावा पंजाब के अमृतसर में एक अस्पताल में भी ऑक्सीजन की कमी के चलते 6 मरीजों की जान चली गई. पंजाब के अमृतसर में स्थित नीलकंठ अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 6 मरीजों ने दम तोड़ दिया था. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि जिला प्रशासन से बार-बार मदद की गुहार लगाने के बावजूद किसी ने मदद नहीं की. अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि मरीजों की मौत होने के बाद ऑक्सीजन के पांच सिलेंडर पहुंचाए गए. बार-बार संपर्क करने के बावजूद जिला प्रशासन का कोई भी अधिकारी मामले पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हुआ.



संबंधित लेख

First Published : 25 Apr 2021, 07:08:00 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.


Source link

Advertisement

Leave a Reply