Advertisement

Advertisement
इलेक्ट्रिक टूव्हीलर (electric two wheeler) स्टार्टअप टॉर्क मोटर्स (Tork Motors  ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Kratos की डिलीवरी अब शुरू कर दी है। कंपनी ने इसकी डिलीवरी मुंबई में चालू की है। साल की शुरुआत में कंपनी ने दो नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Kratos और Kratos R को लॉन्च किया था। Kratos की कीमत 1.22 लाख रुपये है जबकि Kratos R की कीमत 1.37 लाख रुपये है। इन ई-बाइक्स में क्या क्या फीचर्स हैं, इसकी पूरी जानकारी नीचे दी जा रही है। टॉर्क मोटर्स  ने अपनी Kratos इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी अब मुंबई में शुरू कर दी है। इसे कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुक किया जा सकता है। Tork Kratos में 48V के साथ IP67-रेटेड 4 Kwh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। इसकी आईडीसी रेंज 180km है जबकि रियल वर्ल्ड रेंज 120km है। बाइक 100km/h की टॉप स्पीड तक जा सकती है। मोटर में मेग्जिमम पावर 7.5kw है और टॉर्क 28Nm है। कंपनी के अनुसार यह इलेक्ट्रिक बाइक 4 सेकंड के समय में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। Kratos R में ज्यादा पावरफुल मोटर दी गई है। इस मॉडल में 9.0 Kw की पावर है और 38 Nm टॉर्क दिया गया है। बाइक की टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा है। 
Kratos इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में IP67 रेटेड लिथियम-आयन बैटरी है। यानि कि पानी से इसकी सुरक्षा भी की गई है। साथ ही इसमें एल्यूमिनियम अलॉय केसिंग मिलती है। बाइक में फास्ट चार्जिंग सिस्टम दिया गया है। 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज एक घंटे में संभव है। फास्ट चार्जिंग फीचर केवल Kratos R में ही मिलता है। कनेक्टिविटी फीचर्स भी इन बाइक्स में दिए गए हैं। इसमें कुछ मॉडर्न फीचर्स जैसे जियोफेंसिंग, ट्रैक मोड एनालिसिस, फाइंड माई व्हीकल, मोटरवॉक असिस्ट, क्रैश अलर्ट, वेकेशन मोड आदि दिए गए हैं।   

इससे पहले कंपनी ने बाइक्स की डिलीवरी पुणे में शुरू की थी। बीच में चेन सप्लाई में कमी आ जाने के कारण डिलीवरी को रोक दिया गया।  द्वारा टोर्क मोटर्स की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की डिलीवरी इस साल जुलाई में पुणे में शुरू की गई थी। दोनों बाइक्स के लिए अलग अलग कलर ऑप्शन उपलब्ध हैं। कंपनी ने यूं तो इन्हें 2016 में ही पेश कर दिया था लेकिन इनके प्रोडक्शन और लॉन्च में काफी समय लग गया और अब जाकर इनकी डिलीवरी शुरू की गई है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply