सिंगल चार्ज में 70km चलने वाली Tailing Q5 इलेक्ट्रिक ट्राइसाइकिल लॉन्च, जानें फीचर्स

0
37
Advertisement

Advertisement
इलेक्ट्रिक स्कूटर आज के समय में सबसे पॉपुलर टू-व्हीलर बनते जा रहे हैं। लेकिन एक चीनी मेन्युफैक्चरर ने तीन पहियो वाली इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है जिसमें कैनॉपी डिजाइन दिया गया है। यानि कि इस पर आपको छत भी मिलती है। Tailing Q5 नाम से लॉन्च हुआ यह थ्री-व्हीलर देखने में काफी आकर्षक है और काफी उपयोगी भी। यात्रा करने का यह एक सुविधाजनक विकल्प है जो आपको रोड पर चलते समय धूप और बारिश जैसी मौसमी मार से भी बचाएगा। कंपनी ने इस ट्राइसाइकिल में क्या कुछ फीचर्स दिए हैं, इसकी पूरी जानकारी हम आपको दे रहे हैं। 
 

Tailing Q5 इलेक्ट्रिक ट्राइसाइकिल के फीचर्स

Tailing Q5 Electric Tricycle में कंपनी ने 70 किलोमीटर रेंज दी है। व्हीकल का डिजाइन काफी कॉम्पेक्ट है। कंपनी के अनुसार इसे बच्चों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यानि कि बच्चे अक्सर एक गली से दूसरी गली में जाने के लिए इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इस तरह के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लिए किसी लाइसेंस की जरूरत तो नहीं होगी लेकिन इसको रजिस्टर करवाया जा सकता है। Tailing Q5 देखने में काफी आकर्षक है। इसमें पांडा लैंस हेडलाइट्स दी गई हैं। कंपनी इसके साथ विंडशील्ड देती है। यानि धूप और बारिश से यह आपका बचाव करता है। हैंडल में दिया गया एक्सेलरेटर इसकी स्पीड को कंट्रोल करता है। इसके अलावा इसमें LCD इंस्ट्रूमेंट पैनल भी मिलता है। यह बैटरी पावर और स्पीड जैसी जानकारी इस डिस्प्ले में दिखाता है। इसके फ्रंट में 110 लार्ज ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। 

Tailing Q5 इलेक्ट्रिक ट्राइसाइकिल के रियर में 130 ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। इसकी पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 500W मोटर दी है। बैटरी 72V 20AH की है। सिंगल चार्ज में इस थ्रीव्हीलर को 70 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। यह ई-व्हीकल सिर्फ चीन में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसकी प्राइसिंग डिटेल्स भी अभी तक शेयर नहीं की हैं। कुल मिलाकर यह एक हल्का और काफी अच्छा दिखने वाला पैसेंजर व्हीकल विकल्प है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply