सिद्धार्थनगर में यातायात माह पर पुलिस ने किया जागरूक: 126 वाहनों से वसूला गया 149000 रुपए शमन शुल्क, पंफलेट बांटे

0
27
Advertisement

Advertisement
सिद्धार्थनगर39 मिनट पहले

सिद्धार्थनगर में यातायात माह के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया।

सिद्धार्थनगर में यातायात माह नवम्बर के दृष्टिगत 22वें दिवस पर यातायात प्रभारी द्वारा माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं और स्टॉफ को यातायात नियमों की जानकारी दी। नियमों के अनुपालन के लिए प्रोत्साहित किया गया और वाहन चलाते समय सावधानी बरतने संबंधी जानकारी दी गई।

पम्फलेट वितरण कर जागरूक किया गया। दुर्घटना के समय तत्काल बचाव कैसे करे उसके संबंध में जानकारी दी गयी। यातायात माह नवम्बर के दृष्टिगत एसपी अमित कुमार आनंद के आदेश के क्रम में चलाये जा रहे यातायात जागरूकता अभियान के तहत एएसपी सिद्धार्थ के निर्देशन और सीओ यातायात देवी गुलाम के पर्यवेक्षण में रोटरी क्लब, मेडिकल कॉलेज एवं प्रभारी यातायात अमरेश कुमार के संयुक्त प्रयास से माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज में आयोजित यातायात जागरूकता कार्यक्रम में मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं और स्टाफ को यातायात नियमों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई।

सिद्धार्थनगर में यातायात माह के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया।

नियमों के पालन के लिए प्रोत्साहित
नियमों के पालन के लिए प्रोत्साहित किया गया। वाहन चलाने के समय सावधानी और अन्य जानकारी प्रदान करते हुए नियमों के संबंध में पम्फलेट वितरण किया गया। पीए सिस्टम के माध्यम से पुरानी पकड़ी बाजार, हाईडील तिराहा, बांसी स्टैंड आदि स्थानों पर यातायात जागरूकता से संबंधित प्रचार-प्रसार किया गया। पम्फलेट वितरण किया गया। वाहन चेकिंग की गई। इस दौरान खतरनाक तरीके से गाड़ी चला रहे, नशे में गाड़ी चलाते हुए चालक, बिना हेलमेट फर्राटा भर रहे वाहनों व यातायात नियमों का पालन न करने वाले वाहनों से यातायात पुलिस द्वारा 58 वाहनों से 71500 रुपए व जनपदीय पुलिस द्वारा 68 वाहनों से 77500 रुपया कुल 126 वाहनों से 149000 रुपए शमन शुल्क की कार्रवाई की गई।

सिद्धार्थनगर में यातायात माह के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया।

सिद्धार्थनगर में यातायात माह के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया।

बाइक पर न बैठाएं तीन सवारी
प्रभारी यातायात अमरेश कुमार ने सड़क पर अतिक्रमण के कारण हो रही दुर्घटनाओं के रोकथाम करने, लोगों को यातायात के नियमों के बारे में जागरूक करने, दो पहिया वाहन चलाते समय तीन सवारी न बैठाने, बिना नम्बर प्लेट लगे वाहन न चलाने, नशे की हालत में गाड़ी न चलाने, वाहन को ओवर स्पीड से न चलाने के साथ लोगों और ट्रक चालकों से अपील की। उन्होंने कहा कि वे अपने परिवार वालों एवं रिश्तेदारों और आसपास के लोगों को वाहन चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट के प्रयोग करने हेतु प्रेरित करें, जिससे होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में भारी कमी लाई जा सके।

खबरें और भी हैं…

Source link

Advertisement

Leave a Reply