Advertisement

Advertisement
टू-व्हीलर निर्माता Peugeot ने यूरोपीय बाजार में अपने Pulsion 125 स्कूटर का Euro5 कंप्लायंट वर्जन लॉन्च किया है। यह मैक्सी-स्टाइल स्कूटर है, जो कई एडवांस कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस आता है। यह 125cc स्कूटर है, जो अंडरसीट स्टोरेज, कीलेस (Keyless) इग्निशन, यूएसबी चार्जर, इमरजेंसी ब्रेकिंग लाइट और TFT इनसेट के लैस सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आता है। इसके डिस्प्ले सिस्टम को स्मार्टफोन के साथ पेयर किया जा सकता है और उसमें नेविगेशन भी प्राप्त किया जा सकता है। इसका एक GT वेरिएंट है, जो और बेहतर फीचर्स से लैस है।Zigwheels के अनुसार, Peugeot Pulsion 125 की यूरोप में कीमत EUR 4,549 (करीब 3.70 लाख रुपये) है। इसका सबसे महंगा वेरिएंट EUR 4,899 (करीब 4 लाख रुपये) में लॉन्च किया गया है। इसके भारत में आने की संभावनाएं फिलहाल कम है। हालांकि, स्कूटर को कुछ साल पहले भारत में रोड टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

नए Peugeot Pulsion 125 की खासियतों की बात करें, तो इस मैक्सी स्टाइल स्कूटर में नया डुअल LED हेडलाइट यूनिट है, जिसके साथ LED DRLs मिलते हैं। इसमें 125cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 14.6PS की मैक्सिमम पावर और 12.4Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह कंपनी के ट्यूबूलर स्टील चेसिस के ऊपर बना है। इसमें 37mm टेलीस्कोपिक फोर्क मिलते हैं। टायर्स में 260mm/210mm डिस्क सेटअप मिलता है और सेफ्टी के लिए स्कूटर डुअल-चैनल ABS से लैस आता है। 

जैसा कि मैक्सी-स्कूटर में होता है, Peugeot Pulsion 125 में पर्याप्त अंडरसीट स्टोरेज है, और एक बड़ा 11.1-लीटर फ्यूल टैंक मिलता है। फीचर्स के मामले में भी यह मैक्सी-स्कूटर निराश नहीं करता है। यह कीलेस इग्निशन, यूएसबी चार्जर, इमरजेंसी ब्रेकिंग लाइट और टीएफटी इनसेट से लैस सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आता है।

Peugeot Pulsion 125 में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी मिलती है, जिसका मतलब है कि राइडर अपने फोन को इसके सिस्टम से पेयर कर अपने फोन के जरूरी नोटिफिकेशन्स डिस्प्ले पर प्राप्त कर सकता है, जैसे नेविगेशन, कॉल, मैसेज, म्यूजिक कंट्रोल आदि। इसके GT वेरिएंट में बेहतर ग्रिप के लिए विंडशील्ड और एल्युमीनियम फुटबोर्ड भी मिलता है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply