हरियाणा में 27 को ड्राई डे: पंचायत चुनाव मतगणना के दिन बंद रहेंगे शराब ठेके; उल्लंघन पर 6 महीने की जेल

0
21
Advertisement

Advertisement
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Dry Day On 27 Nov In Haryana; Decision Taken In View Of The Counting Of Panchayat Elections; 6 Months Jail For Violation
चंडीगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

हरियाणा में 27 नवंबर को ड्राई डे रहेगा। राज्य की सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही होटल और बार में भी शराब नहीं परोसी जाएगी। पंचायत चुनाव की काउंटिंग को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है। इन आदेशों के साथ ही उल्लंघन करने वालों को चेतावनी दी गई है कि शराब बेचने या परोसने पर 6 महीने की जेल के साथ ही भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

पुलिस और एक्साइज विभाग की जॉइंट टीमें शराब ठेकों की जांच भी करेंगी।

पुलिस और एक्साइज विभाग की जॉइंट टीमें शराब ठेकों की जांच भी करेंगी।

एक्साइज विभाग को मिले ये निर्देश
राज्य के एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट को इन आदेशों का सख्त से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही यह भी हिदायत दी गई है कि राज्यभर में विशेष टीमें बनाकर शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जाए। शराब बिक्री रोकने के लिए टीमों के द्वारा औचक निरीक्षण करने को भी कहा गया है।

27 को सुबह 8 बजे शुरू होगी काउंटिंग
पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए वोटों की काउंटिंग 27 नवंबर को होगी। काउंटिंग शुरू करने के लिए सुबह 8 बजे का समय निर्धारित किया गया है। आयोग की तरफ से काउंटिंग के लिए विशेष पास बनवाने के लिए कहा गया है। राज्य में 3 चरणों में सभी 22 जिलों में जिला परिषद और पंचायत मेंबर का मतदान हो चुका है। सबकी मतगणना एक साथ 27 नवंबर को होगी।

खबरें और भी हैं…

Source link

Advertisement

Leave a Reply