एक युवक ने पड़ोसी महिला की गर्दन काटकर हत्या की कोशिश की है। यहीं नहीं, महिला के ढाई साल के बेटे को जिंदा ही जमीन में गड्ढा कर उसमें दबाकर मार डाला है।

मेरठ के परतापुर के काशी गांव में सनसनीखेज वारदात सामने आई है। एक युवक ने पड़ोसी महिला की गर्दन काटकर हत्या की कोशिश की है। यहीं नहीं, महिला के ढाई साल के बेटे को जिंदा ही जमीन में गड्ढा कर उसमें दबाकर मार डाला है। आरोपी की निशानदेही पर बच्चे की लाश भी बरामद हो गई है। वारदात में गले की नस कटने से गंभीर रूप से घायल महिला को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। फिलहाल महिला बोलने में असमर्थ है। आरोपी ने खुलासा किया कि छह दिन पहले हुए विवाद का बदला लेने के लिए वारदात अंजाम दी थी।
लोहियानगर के नरहेड़ा गांव निवासी हमीद ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी नजराना का निकाह 7 साल पहले परतापुर के काशी गांव निवासी निजाम से की थी। निजाम पंजाब में कपड़े का कारोबार करता है, जबकि नजराना यहां काशी गांव में बच्चों के साथ रहती है। हमीद ने बताया कि पांच दिन पहले उनकी बेटी नजराना दोनों बेटों चार साल के ईशान और ढाई साल के सूफियान के साथ मायके आई थी। रविवार शाम करीब पांच बजे नजराना के मोबाइल पर एक कॉल आया और पांच बजे नजराना सूफियान को लेकर लेकर घर से निकल गई थी। बताया था कि वह काशी वाले घर से कपड़े लेने जा रही है।

देरशाम गर्दन कटी हालत में मिली नजराना

परतापुर में ब्रजविहार कॉलोनी के पास ही जंगल में देर शाम नजराना गर्दन कटी हुई हालत में लहूलुहान पड़ी मिली। इस दौरान लोगों ने पुलिस को सूचना दी और घायल नजराना को मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया। इसके बाद खुलासा हुआ कि नजराना के घर के सामने रहने वाले युवक सालिम ने ही हमला किया था। इसके बाद पुलिस सालिम के पीछे लगी और देररात सालिम को गिरफ्तार कर लिया।

सालिम से ने किया सनसनीखेज खुलासा

पुलिस ने सालिम से पूछताछ की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ। पता चला कि कुछ माह पूर्व नजराना ने आरोपी सालिम पर छेड़छाड़ और रेप के प्रयास का आरोप लगाया था और पुलिस को तहरीर दी थी। हालांकि बाद में समझौता हो गया था। छह दिन पहले भी दोनों पक्ष के बीच विवाद हुआ था और नजराना ने सालिम को गालियां दी थी। इसी बात का बदला लेने के लिए सालिम ने वारदात की। सालिम ने बताया कि जब उसे नजराना के गांव आने का पता चला तो उसने पीछा शुरू कर दिया। रास्ते में नजराना को रोक लिया और इसके बाद उसकी गर्दन चाइनीज मांझे से काट डाली। इसके बाद नजराना के ढाई साल के बेटे को लेकर वहां से फरार हो गया।

सूफियान को जिंदा गड्ढे में दफनाकर मौत के घाट उतारा

आरोपी सालिम ने खुलासा किया कि जिस जगह पर नजराना की गर्दन काटी थी, वहां से करीब 200 मीटर दूर खेतों में भाग गया था। वहां जाने के बाद सूफियान को जमीन पर पटक दिया, जिसके चलते वह बेहोश हो गया। इसके बाद खेत में मेढ़ के नीचे गड्ढा खोदकर सूफियान को वहीं जिंदा दफना दिया और फरार हो गया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने उसी जगह पहुंचकर बच्चे की लाश बरामद की।

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह के अनुसार सालिम नाम के युवक ने पड़ोसी महिला नजराना की गर्दन काट दी गई थी और बच्चे को अगवा कर मार डाला था। महिला को मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया है, जबकि बच्चे की लाश को बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपी पर हत्या और कातिलाना हमले समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। बाकी कार्रवाई प्रचलित है।