Advertisement

Advertisement
Jaguar Land Rover ने भारत में 2022 Range Rover Sport SUV पेश कर दी है। हालांकि इसे इस साल बाद में लॉन्च किया जाना है। कार की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहक कंपनी की वेबसाइट के जरिए कार और उसकी टेस्ट ड्राइव को बुक कर सकते हैं। नई रेंज रोवर स्पोर्ट छह-सिलेंडर 48 V माइल्ड-हाइब्रिड इनजेनियम डीजल इंजन के साथ आएगी, जो 297 hp की मैक्सिमम पावर और 650 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें ड्राइवर असिस्ट फीचर (ADAS) और स्मार्ट कनेक्टिविटी ऑप्शन भी मिलते हैं। कार कई सेफ्टी फीचर्स से भी लैस आएगी।Range Rover Sport की भारत में शुरुआती कीमत 1.64 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसकी बुकिंग ऑनलाइन और ऑफाइन दोनों चैनल्स पर लाइव है। इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इस कार को ऑनलाइन बुक करा सकते हैं। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इसके लॉन्च की सटीक तारीख की घोषणा नहीं की है। भारत में इस SUV को कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) रूट से लाया जाएगा।
 

JLR का कहना है कि इस कार का इलेक्ट्रिकल व्हीकल आर्किटेक्चर (EVA 2.0) रेंज रोवर स्पोर्ट को कई कनेक्टिड टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ता है, जिसमें 63 इलेक्ट्रॉनिक मॉड्यूल के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट (SOTA) भी शामिल है। इसके अलावा, कार में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी मिलता है। कार के सभी वेरिएंट्स में 3D सराउंड कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, वेड सेंसिंग, क्लियरसाइट ग्राउंड व्यू और ड्राइवर कंडिशन मॉनिटर जैसे बेहद एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं।

नई रेंज रोवर स्पोर्ट के इंटीरियर में 13.1 इंच का कर्व्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है। यह कार निर्माता के लेटेस्ट Pivi Pro इंफोटेनमेंट से लैस है। एसयूवी में 13.7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एलेक्सा वॉयस असिस्टेंस, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto, वायरलेस चार्जिंग जैसे अन्य फीचर्स भी मिलते हैं। SUV 21 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आती है, जिसे ग्राहक अपनी डिमांड के जरिए 22-इंच के व्हील्स में अपग्रेड करा सकेंगे।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply