Advertisement

Advertisement
EV निर्माता कंपनी Evtric Motors ने बुधवार को कहा कि उसने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल  Evtric Rise को पेश किया है। Evtric Motors पुणे स्थित ऑटोमेशन कंपनी PAPL का एक हिस्सा है। एविट्रिक राइज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की बुकिंग 22 जून से शुरू करने का ऐलान भी किया गया है। पेट्रोल के बजाय इलेट्रिक पावर पर चलने वाले वाहन पर्यावरण के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण हैं। ऐसे में देश की सरकार इनके इस्तेमाल पर अधिक जो दे रही हैं। आइए इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं कि इसमें क्या कुछ खास दिया गया है।
 

Evtric Rise की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Evtric Rise Electric Motorcycle की एक्स शोरूम कीमत 1.60 लाख रुपये है। वहीं इस ई-बाइक की बुकिंग 5,000 रुपये से होगी जो कि 22 जून से शुरू हुई है।
 

Evtric Rise की पावर और स्पेसिफिकेशंस

हाल ही में राजस्थान में कंपनी के डीलर्स की मीटिंग के दौरान यह मोटरसाइकिल लॉन्च की गई है। टॉप स्पीड की बात की जाए तो Evtric Rise की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा है। रेंज की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार चार्ज होकर 110 किमी से ज्यादा चल सकती है।

PAPL ने बीते साल जुलाई में इलेक्ट्रिक वाहन स्पेस में चरणबद्ध तरीके से कारोबार में 100 करोड़ रुपये निवेश करने के प्लान के साथ शुरुआत की थी। इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर, साइकिल, बाइक और थ्री-व्हीलर लॉन्च करने की तैयार की थी। Evtric के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में पहले से ही 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर Axis, Ride और Mighty मौजूद हैं। इन वाहनों को 22 राज्यों में 125 टचप्वाइंट के नेटवर्क के जरिए बेचा जा रहा है।

कंपनी ने कहा कि 2000 वाट BLDC मोटर को 70v/40ah लिथियम-आयन बैटरी के साथ जोड़ा गया। ई-बाइक ऑटो कट फीचर के साथ आने वाले 10 एएमपी माइक्रो चार्जर के साथ 4 घंटे के अंदर पूरी तरह से चार्ज हो सकती है।

Evtric Motors के फाउंडर और एमडी मनोज पाटिल ने कहा कि “हम उन ग्राहकों के लिए अपना लेटेस्ट प्रोडक्ट राइज लेकर आए हैं जो कि हमारी पहली ‘मेक इन इंडिया’ इलेक्ट्रिक बाइक है। हम इसे लाकर काफी उत्साहित हैं, जो अभी भी इंटरनल कंपोजिशन इंजन से चलने वाले वाहनों से ईवी पर स्विच करने में संकोच कर रहे यूजर्स के लिए बेस्ट हैं।”

Source link

Advertisement

Leave a Reply