1200 pass in Simultala preliminary exam main exam will be held on December 22

0
31
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
बिहार बोर्ड ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय में छठी कक्षा में नामांकन के लिए प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। प्रारंभिक परीक्षा में राज्य भर से 17 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

इसमें 1200 परीक्षार्थियों का चयन मुख्य परीक्षा के लिए किया गया है। इसमें छह सौ छात्र और छह सौ छात्राएं शामिल हैं। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट बोर्ड वेबसाइट secondary. biharboardonline. com पर देख सकते हैं। मुख्य परीक्षा 22 दिसंबर को ली जाएगी। मुख्य परीक्षा के लिए एक दिसंबर को प्रवेश पत्र वेबसाइट पर जारी होगा।

मुख्य परीक्षा में 120 विद्यार्थियों का चयन किया जायेगा। इसमें 60 छात्र और 60 छात्राएं शामिल होंगी। मुख्य परीक्षा में चयनित विद्यार्थियों की मेडिकल जांच होगी।


22 दिसंबर को मुख्य परीक्षा का आयोजन पटना में किया जायेगा। इसके लिए बिहार बोर्ड द्वारा दो परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। छात्राओं के लिए कमला नेहरू बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय और छात्रों के लिए पटना हाई स्कूल में परीक्षा केंद्र होगा। प्रथम पाली सुबह दस से 12 बजे तक और दूसरी पाली 1.30 बजे से चार बजे तक आयोजित की जायेगी। प्रथम पाली में कुल 150 अंकों के सवाल पूछे जायेंगे। इसमें सौ अंक के गणित और 50 अंक के बौद्धिक क्षमता के वस्तुनिष्ठ प्रश्न रहेंगे। गणित के सारे प्रश्न विषयानिष्ठ रहेगा। वहीं दूसरी पाली में हिन्दी से 40, अंग्रेजी से 40, विज्ञान में 40 और सामाजिक विज्ञान में 30 अंक के सवाल पूछे जायेंगे। कुल 150 अंक के सारे सवाल वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे।

Source link

Advertisement

Leave a Reply