Advertisement

Advertisement
चीनी टेक दिग्‍गज शाओमी (Xiaomi) कई नए स्‍मार्टफोन्‍स पर काम कर रही है। इन्‍हीं में से एक Xiaomi 12S को इस साल के आखिर में लॉन्‍च किए जाने की खबरें हैं। बताया जाता है कि यह कंपनी का नया फ्लैगशिप फोन होगा, हालांकि शाओमी की ओर से इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है। इस बीच, फोन के बेस वैरिएंट को एक बेंचमार्किंग प्‍लेटफॉर्म पर देखा गया है। फोन को पॉपुलर बेंचमार्किंग ऐप, गीकबेंच पर स्‍पॉट किया गया है। कुछ समय पहले इस फोन के प्रो मॉडल को भी 3C सर्टिफ‍िकेशन वेबसाइट पर देखा गया था। रिपोर्ट्स पर भरोसा करें तो Xiaomi 12S स्‍मार्टफोन में 67W की फास्ट चार्जिंग देखने को मिल सकती है। कुछ ऐसी ही ऑफरिंग 12S प्रो में भी की जा सकती है। इसके अलावा फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला एमोलेड डिस्प्ले, बैक साइड में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है। कैमरों के लिए कंपनी के Leica के साथ पार्टनरशिप की उम्‍मीद जताई गई है, जिसके लेंस फोन में दिए जा सकते हैं। 

बताया जाता है कि Xiaomi 12S का बेस वैरिएंट एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर से लैस होगा। फोन को 2206123SC मॉडल नंबर के साथ गीकबेंच डेटाबेस पर लिस्ट किया गया है। कहा जा रहा है कि प्रोसेसर के लेवल पर इस फोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर से पै‍क किया जाएगा। अनुमान है कि इसे एड्रेनो 730 GPU के साथ जोड़ा जाएगा। गीकबेंच डेटाबेस में फोन को 12GB रैम के साथ दिखाया गया है, पर ज्‍यादा उम्‍मीद यही है कि डिवाइस कई रैम और स्‍टोरेज ऑप्‍शन में ऑफर की जाएगी। 

बताया जाता है कि गीकबेंच टेस्‍टों में इस डिवाइस ने सिंगल कोर में 1328 पॉइंट और मल्टी कोर टेस्टिंग  में 4234 पॉइंट हासिल किए। Xiaomi 12S स्‍मार्टफोन के Android 12 OS पर चलने की बात कही गई है, जिस पर MIUI 13 की लेयर होगी। 

कहा जा रहा है कि आने वाले महीनों में यह डिवाइस चीन में लॉन्च की जा सकती है, उसके बाद ग्‍लोबल मार्केट्स का नंबर आएगा। वहीं, Xiaomi 12 Ultra के लॉन्च का इंतजार कर रहे फैन्स के लिए रोमांचक खबर है कि फोन कथित तौर पर जुलाई में लॉन्च हो सकता है। यानी अगले महीने Xiaomi 12 Ultra फोन के लॉन्च होने की संभावना है। फोन के मेन स्पेसिफिकेशन और रेंडर ऑनलाइन लीक हो गए हैं। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply