Advertisement

Advertisement
टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Kawasaki ने Elektrode नाम से इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है। यह एक प्रकार की बैलेंस बाइक है, जो खास बच्चों के लिए डिजाइन की गई है। इस ई-बाइक खासतौर से 3 से 8 साल के बच्चों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इसे सिंगल एल्युमीनियम चेसिस पर तैयार किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 150 मिनट से ज्यादा देर तक चल सकती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक के साथ कावासाकी ने दिखा दिया है कि कंपनी तेजी से ऊभरती टू-व्हीलर मार्केट के लिए पूरी तरह से तैयार है।Kawasaki Elektrode की कीमत 1,099 डॉलर (करीब 85,000 रुपये) रखी गई है। वर्तमान में बाइक अमेरिका में स्थित कंपनी के स्टोर्स पर उपलब्ध है। इसके भारत में लॉन्च को लेकर फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी शेयर नहीं की गई है।
 

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक बैलेंस बाइक में डायरेक्ट मोटर हब ड्राइव सिस्टम मिलता है, जो 250W क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है। इसमें तीन राइडिंग मोड्स शामिल हैं, जिनमें हाई, मिड और लो मोड्स हैं और ये क्रमश: 13 mph (करीब 21 kmph), 7.5 mph (करीब 12 kmph), और 5 mph (करीब 8 kmph) की स्पीड लिमिट पर काम करते हैं। इसमें माता-पिता के लिए पैरेंटल कंट्रोल फीचर भी मिलता है, जो पासकोड के जरिए सुरक्षित होता है। इसमें माता-पिता बाइक की स्पीड को सीमित कर सकते हैं।बैटरी सिस्टम की बात करें, तो इसमें 36 V 5.1 Ah क्षमता का बैटरी पैक मिलता है, जिसकी बदौलत कंपनी दावा करती है कि इलेक्ट्रिक बाइक 150 मिनट से ज्यादा देर तक चल सकती है। इस बैटरी पैक को फुल चार्ज करने में 2.5 घंटे का समय लगने का भी दावा किया गया है।

Kawasaki Elektrode इलेक्ट्रिक बाइक के रियर व्हील में 160 mm का मैकेनिकल डिस्क ब्रेक सिस्टम लगा है। इसके दोनो टायर्स 16 इंच साइज के हैं। इसे सिंगल एल्युमीनियम चेसिस पर बनाया गया है। इलेक्ट्रॉड का वजन करीब 14.5kg है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply