Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें

जिस घड़ी का इंतजार भारत और दुनिया के तमाम देशों की सैकड़ों महिला खिलाड़ियों और करोड़ों फैंस को था, वह घड़ी आखिरकार आ ही गई। आईपीएल की तर्ज पर वुमेंस प्रीमियर लीग यानी WPL की शुरुआत हो गई। टूर्नामेंट का पहला मैच 4 मार्च को मुंबई में खेला गया। जिस टूर्नामेंट की तर्ज पर ये लीग खेली जा रही है। उस लीग का पहला मैच भी ऐसा ही था। 

दरअसल, IPL और WPL के पहले-पहले मैचों में कुछ समानताएं रही हैं, जहां एक टीम ने डोमिनेट किया है तो दूसरी टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। एक और समानता ये देखने को मिली तो दोनों मैचों में जो जीत का अंतर रहा है वो 140 से ज्यादा रनों का रहा है। IPL के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 140 रनों से जीत मिली थी, जबकि WPL के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 143 रनों से जीत मिली है। 

एक और समानता ये रही कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने स्कोरबोर्ड पर 200 से ज्यादा रन बनाए और दूसरी टीम 100 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई। IPL के पहले मैच में केकेआर ने 222 रन बनाए थे, जबकि यहां MI की टीम ने 207 रन बनाए। IPL 2008 में केकेआर के खिलाफ आरसीबी 82 रन बना सकी थी तो WPL 2023 के पहले मैच में गुजरात जाएंट्स ने कुल 64 रन बनाए। 

हरमन-हीली ने उद्घाटन मैच में गुजरात जायंट्स की उधेड़ी बखिया, मुंबई इंडियंस ने किया धमाकेदार आगाज

हालांकि, आईपीएल के पहले सीजन के पहले मैच में एक बड़ा शतक देखने को मिला था, जो केकेआर के बल्लेबाज ब्रैंडन मैकलम ने जड़ा था, लेकिन डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के पहले मैच में एकमात्र अर्धशतक मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर के बल्ले से देखने को मिला। मैकलम ने एक दर्जन से ज्यादा छक्के जड़े थे तो यहां हरमन ने एक दर्जन से ज्यादा चौके जड़े। 

Source link

Advertisement

Leave a Reply