2 कैमरा और हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर्स के साथ आएगी Facebook की स्मार्टवॉच!

0
88
Advertisement

Advertisement
Facebook को लेकर फरवरी में खबर आई थी कि वह अपनी पहली स्मार्टवॉच पर काम कर रहा है। वहीं, अब लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक अपनी इस स्मार्टवॉच के साथ दो कैमरा को भी फीचर करने वाला है। इनमें से एक कैमरे का इस्तेमाल फ्रंट कैमरे के तौर पर किया जा सकेगा, जिसका मतलब है कि उस कैमरे के जरिए आप वीडियो कॉलिंग जैसी सुविधा का आनंद ले सकते हैं। जबकि दूसरा कैमरा स्टेनलैस स्टील फ्रेम से अलग होने के बाद फुटेज कैप्चर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फुटेज को सीधे फेसबुक के किसी भी ऐप पर पोस्ट किया जा सकता है, जिसमें Instagram भी शामिल है। बता दें, फरवरी में एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें खुलासा किया गया था कि सोशल मीडिया जाइंट इन दिनों अपनी एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टवॉच डेवलपमेंट पर काम कर रही है।

The Verge की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक Facebook अपनी इस कथित स्मार्टवॉच को अगले साल लॉन्च कर सकती है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। जैसे कि हमने बताया रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि यह स्मार्टवॉच अज्ञात स्पेसिफिकेशन व डिस्प्ले के अतिरिक्त दो कैमरा के साथ आएगी। स्मार्टवॉच का यह कैमरा 1080p रिजॉल्यूशन पर फुटेज कैप्चर करने मे सक्षम हो सकता है। दो गुमनाम कर्मचारियों के मुताबिक, सोशल मीडिया जाइंट कथित रूप से दूसरी कंपनियों के साथ भी साझेदारी कर रही है, ताकि कैमरा हव के लिए एक्सेसरीज़ को तैयार किया जा सके।

पब्लिकेशन के मुताबिक यह स्मार्टवॉच ब्लैक, गोल्ड और व्हाइट कलर ऑप्शन में दस्तक दे सकती है। इसके अलावा, स्मार्टवॉच को लेकर यह भी कहा गया है कि इसमें हार्ट रेट मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है, जिससे उम्मीद लगाई जा सकती है कि इसकी मार्केटिंग फिटनेस डिवाइस के तौर पर भी की जा सकती है।

इसके अलावा, फेसबुक कथित तौर से इस स्मार्टवॉच को साल 2022 में लॉन्च कर सकता है। इन गुमनाम कर्मचारियों ने कथित रूप से यह भी इशारा दिया है कि इस स्मार्टवॉच की कीमत $400 (लगभग 29,000 रुपये) हो सकती है। आपको बता दें, इस साल की शुरुआत में सामने आई रिपोर्ट में जानकारी मिली थी कि सोशल मीडिया जाइंट इन दिनों अपनी एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टवॉच डेवलपमेंट पर काम कर रही है। हालांकि, फिलहाल यह साफ नहीं है कि यह स्मार्टवॉच Wear OS पर काम करेगी या नहीं।
 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Advertisement

Leave a Reply