Advertisement

Advertisement
नई दिल्ली। Maruti Suzuki Vitara Brezza कंपनी के लिए काफी सफल रही है और अब यह न केवल अपने नाम बल्कि फीचर्स में अपडेट हासिल करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आपको बता दें कि 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा एक दमदार SUV होगी। ब्रेज़ा के लिए बुकिंग 11,000 रुपये से शुरू हो गई है और इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग 30 जून को होने वाली है।

Vitara Brezza लंबे समय से Maruti के लिए बेस्टसेलर रही है। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ने इसके केबिन को बेहतरीन अपडेट देने का फैसला किया है जिससे यूजर्स को एक दमदार एक्सपीरियंस हासिल होगा। इसके लेटेस्ट अपडेट के बारे में जानकर आपको अच्छा लगेगा क्योंकि इसमें आपको एक 360-डिग्री कैमरा मिलने वाला है। ब्रेज़ा 360-डिग्री कैमरा इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर कार के आस पास के विजुअल्स आसानी से प्रोजेक्ट करेगी जिससे ड्राइवर को एक नेक्स्ट लेवल ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलेगा। उन जगहों पर जहां पार्किंग के लिए ज्यादा स्पेस नहीं होता है वहां पर ये नया अपडेट बड़े काम आने वाला है क्योंकि 360 डिग्री पार्किंग कैमरा की बदौलत ड्राइवर तंग जगहों पर भी प्रो ड्राइवर की तरह पार्किंग कर सकते हैं। ये 6 एयरबैग, ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण), हिल होल्ड असिस्ट और टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) जैसे दमदार सेफ्टी फीचर्स से लैस होने वाली है। ब्रेज़ा में एक पॉप-अप एचयूडी (हेड-अप डिस्प्ले) भी मिलेगा और सबकॉम्पैक्ट एसयूवी भी इलेक्ट्रिक सनरूफ भी इसमें शामिल किया जाएगा।

इस तरह के अपडेट्स के साथ कार में एक नई ग्रिल, एल-आकार के एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन 16-इंच अलॉय व्हील्स और अपडेटेड टेल लैंप के साथ एक फ्रेश एक्सटीरियर भी देखने को मिलेगा। मौजूदा मॉडल की तरह ब्रेज़ा में केवल पेट्रोल मॉडल में आएगी। इसमें आपको 1.5-लीटर 4-सिलेंडर K15C डुअलजेट इंजन मिलेगा। ट्रांसमिशन विकल्प स्टैंडर्ड के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा, पुराने चार-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के बजाय एक नए सिक्स-स्पीड एटी में बदल जाएगा। उम्मीद है कि नई ब्रेज़ा की कीमत विटारा ब्रेज़ा से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। आगामी ब्रेज़ा की कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply