Advertisement

Advertisement
नई दिल्ली। 2022 Maruti Suzuki Brezza को भारत में 30 जून को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया जाएगा। ये दमदार सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का लॉन्चिंग से पहले ही बुकिंग के लिए भी उपलब्ध है। 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा SUV को 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट में बुक किया जा सकता है। लॉन्चिंग से पहले एसयूवी के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा हो चुका है। इसकी ज्यादातर खासियतों से पर्दा उठ चुका है। आज हम आपको इस एसयूवी की उन खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ग्राहकों को बेहद ही पसंद आएंगी।

आपको बता दें कि डिजाइन से लेकर इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में आपको काफी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें कई हाईटेक फीचर्स को शामिल किया गया है और इतना ही नहीं इसे पहले से ज्यादा स्टाइलिश बनाया गया है। इसमें 360 डिग्री पार्किंग कैमरा ऑफर किया जाएगा, इसके साथ ही एसयूवी में 9 इंच का स्मार्ट प्ले प्रो प्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेफ्टी के लिए ये 6 एयरबैग, ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), हिल होल्ड असिस्ट और टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) जैसे दमदार सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। ब्रेज़ा में एक पॉप-अप एचयूडी (हेड-अप डिस्प्ले) भी मिलेगा और सबकॉम्पैक्ट एसयूवी भी इलेक्ट्रिक सनरूफ भी इसमें शामिल किया जाएगा।

SUV में आपको 1.5-लीटर 4-सिलेंडर K15C डुअलजेट इंजन मिलेगा। ट्रांसमिशन विकल्प स्टैंडर्ड के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा, पुराने चार-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के बजाय एक नए सिक्स-स्पीड एटी में बदल जाएगा। SUV में नई ग्रिल, एल-आकार के एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन 16-इंच अलॉय व्हील्स और अपडेटेड टेल लैंप के साथ एक फ्रेश एक्सटीरियर भी देखने को मिलेगा।

ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा, पुराने चार-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के बजाय एक नए सिक्स-स्पीड एटी में बदल जाएगा। उम्मीद है कि नई ब्रेज़ा की कीमत विटारा ब्रेज़ा से थोड़ी ज्यादा हो सकती है। आगामी ब्रेज़ा की कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply