Advertisement

Advertisement
Xiaomi ने अपना लेटेस्ट और अभी तक का सबसे दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर यूरोप में लॉन्च किया है, जिसका नाम Electric Scooter 4 Pro है। Xiaomi के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Segway-Ninebot द्वारा बनाया गया है, जबकि इसके पिछले मॉडल – Electric Scooter 3 Lite को Navee द्वारा बनाया  गया था। हालांकि, दिखने में लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी हद तक अपने पिछले मॉडल्स के समान ही है। शाओमी का दावा है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 प्रो सिंगल चार्ज में 45 km की रेंज देगा और इसकी टॉप स्पीड 25 km/hr होगी।Xiaomi ने लॉन्च इवेंट में बताया है कि Electric Scooter 4 Pro को 799 यूरो (करीब 66,000 रुपये) में उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि यह यूरोपीय मार्केट में कब उपलब्ध होगा। शाओमी ने अभी तक भारतीय मार्केट में अपने किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च नहीं किया है। ऐसे में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के देश में लॉन्च होने की काफी कम संभावना है।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Electric Scooter 4 Pro कुल 700W का आउटपुट जनरेट कर सकता है, जिसकी बदौलत यह स्कूटर 25 किमी/घंटा की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है। कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेटेड पावर 350W है और यह 474Wh (12,400 mAh) क्षमता के बैटरी पैक से लैस है। इसकी सिंगल चार्ज रेंज 45 km है। 

इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 प्रो का वजन 16.5 किलोग्राम है और डाइमेंशन 1,198 x 484 x 1,240 mm है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 120 किलोग्राम वजन उठाने में सक्षम है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 प्रो की अन्य खूबियों की बात करें, तो इसके पिछले पहिये पर एक एडवांस डबल-एक्शन डिस्क ब्रेक फिट किया गया है, साथ ही बेहतर कंट्रोल के लिए इसके आगे वाले पहिए पर एक E-ABS सिस्टम और काइनेटिक एनर्जी रिकवरी सिस्टम (KERS) मौजूद है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में सेल्फ-रिपेयरिंग कोटिंग के साथ 10-इंच के सेल्फ-सीलिंग टायर दिए गए हैं।

Source link

Advertisement

Leave a Reply