6000mAh बैटरी, Snapdragon 8 Gen 2 जैसे धांसू फीचर्स के साथ दिसंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च होंगे ये स्मार्टफोन!

0
25
Advertisement

Advertisement
कई यूजर्स अक्सर लेटेस्ट स्मार्टफोन (latest smartphone) इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। नए स्मार्टफोन नई टेक्नोलॉजी और बेहतर फीचर्स के साथ लॉन्च किए जाते हैं, इसलिए स्मार्टफोन लवर्स में लेटेस्ट लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स के लिए जबरदस्त एक्साइटमेंट होती है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ धांसू स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिसंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च होने जा रहे हैं। हालांकि लिस्ट बहुत लंबी नहीं है, लेकिन उम्मीद है आप भी इन स्मार्टफोन्स के लॉन्च और स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानना चाह रहे होंगे। सबसे पहले बात करते हैं iQOO की। कंपनी का iQOO Neo 7 SE और iQOO 11 फोन जल्द लॉन्च होने जा रहा है। इनके बारे में पूरी जानकारी नीचे दी जा रही है।

iQOO Neo 7 SE 
iQOO Neo 7 को कंपनी पहले ही लॉन्च कर चुकी है। अब iQOO Neo 7 SE लॉन्च होने जा रहा है। यह फोन 2 दिसंबर को लॉन्च होने जा रहा है। फोन में फ्लैगशिप लेवल के फीचर्स देखने को मिलेंगे। ऐसे में इसे किस कीमत में लॉन्च किया जाएगा, यह बहुत महत्वपूर्ण होगा। फोन में 6.78 इंच फुलएचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले देखने को मिल सकती है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट दिए जाने की संभावना है। यह MediaTek Dimensity 8200 SoC से लैस होगा और बैटरी कैपिसिटी 5000एमएएच की हो सकती है। फोन में 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट देखने को मिल सकता है। इसका मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का हो सकता है जबकि फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल होने की बात कही गई है।

iQOO 11 
कंपनी iQOO 11 सीरीज को भी 2 दिसंबर को ही लॉन्च करने जा रही है। सीरीज में iQOO 11 और iQOO 11 Pro मॉडल्स लॉन्च किए जाने की संभावना है। पहले इस सीरीज को चीन और मलेशिया में लॉन्च किया जाएगा। सीरीज में क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर Snapdragon 8 Gen 2 होने की बात कही गई है। वहीं, iQOO 11 Pro में कर्व्ड डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। इसके वनिला मॉडल में 6.78 इंच क्यूएचडी डिस्प्ले दी जा सकती है जिसमें 144Hz रिफ्रेश रेट देखने को मिल सकता है। इसका रियर मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा और सेल्फी कैमरा 13 मेगापिक्सल का हो सकता है। फोन में 5000एमएएच बैटरी और 120W  फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट देखने को मिल सकता है। 

Infinix Hot 20 
Infinix ने भारत में पिछले कुछ समय में बजट रेंज में दमदार फीचर्स वाले फोन पेश किए हैं। अब कंपनी Infinix Hot 20 सीरीज लेकर आ रही है। यह सीरीज भारत में 1 दिसंबर को लॉन्च होने जा रही है। इसमें Infinix Hot 20 5G और Infinix Hot 20 Play को लॉन्च किया जा सकता है। सीरीज लॉन्च का समय दोपहर 12 बजे का रहेगा। 

Infinix Hot 20 में 6.6 इंच का एफएचडी प्लस डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ देखने को मिल सकता है। इसमें MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर होगा। फोन में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा, ऐसा कहा गया है। इसके अलावा, डिवाइस में 5000एमएएच बैटरी और 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट देखने को मिल सकता है। फोन में 5जी कनेक्टिविटी भी होगी। 

Infinix Hot 20 Play की बात करें तो यह हैंडसेट 6.82 इंच एचडीप्लस डिस्प्ले के साथ आ सकता है। इसमें रिफ्रेश रेट 90Hz दिए जाने की संभावना है। फोन में MediaTek Helio G37 चिपसेट होगा। इसका रियर मेन कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा और साथ में रियर में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा। इसमें बड़ी बटैरी दी गई है। कंपनी इसे 6000एमएएच बैटरी के साथ पेश करने वाली है, जिसके साथ में 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी होगा। 

Source link

Advertisement

Leave a Reply