64MP कैमरा के साथ Vivo Y73 फोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फुल स्पेसिफिकेशन

0
140
Advertisement

Advertisement
Vivo Y73 स्मार्टफोन को भारत में किफायती 4G स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। यह स्मार्टफोन सिंगल रैम और स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन के साथ आता है और इसमें दो कलर ऑप्शन भी खरीद के लिए उपलब्ध हैं। स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो यह फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर से लैस है, जिसमें कंपनी ने ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। डिज़ाइन की बात करें, तो फोन में सेल्फी कैमरा के लिए डिस्प्ले नॉच और स्लिम बेजल दिए हैं। वीवो वाई73 फोन केवल 7.38mm ही मोटा है और इसका भार भी काफी कम है।
 

Vivo Y73 price in India, availability, sale offers

Vivo Y73 की कीमत भारत में 20,990 रुपये तय की गई है, जिसमें फोन का 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलता है। कलर ऑप्शन की बात करें, तो इसमें आपको डायमंड फ्लेयर और रोमन ब्लैक ऑप्शन मिलेंगे। वीवो वाई73 फोन को Vivo India online store, Amazon, Flipkart, Paytm, Tata Cliq, Bajaj EMI Store और ऑफलाइन रिटेल पार्टनर के जरिए खरीदा जा सकेगा। फिलहाल, Flipkart और Vivo India स्टोर पर यह फोन सेल के लिए लिस्ट है।

Vivo India स्टोर के सेल ऑफर की बात करें, तो कंपनी HDFC क्रेडिट और डेबिट ईएमआई ट्रांसजेक्शन पर 500 रुपये का कैशबैक दे रही है। साथ ही Bajaj Finserv के जरिए आप नो-कॉस्ट ईएमआई विकल्प का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं, दूसरी ओर फ्लिपकार्ट पर Flipkart Axis Bank क्रेडिट कार्ड ट्रांसजेक्शन पर 5 प्रतिशत तक का अनलिमिटेड कैशबैक मिल रहा है।
 

Vivo Y73 specifications

डुअल-सिम (नैनो) वीवो वाई73 फोन एंड्रॉयड 11 आधारित Funtouch OS 11.1 पर काम कर सकता है। इसमें 6.44 इंच फुल-एचडी+ (2,400×1,080 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें सेल्फी के लिए नॉच डिज़ाइन दिया गया है। इसके अलावा, फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी95 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 8 जीबी रैम मिलती है। खास बात यह है कि यह 3 जीबी विस्तारित रैम सुविधा के साथ आता है जो फ़ोन के प्रदर्शन को बढ़ाने देने के लिए स्टोरेज स्पेस का उपयोग करता है, जिसमें एक ही समय पर 20 ऐप्स तक एक समय में ओपन रख सकते हैं। इसके अलावा, इसमें 128 जीबी स्टोरेज मौजूद है। साथ ही स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए वीवो वाई73 फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें f/1.79 लेंस के साथ 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, f/2.4 लेंस के साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और f/2.4 लेस के साथ 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया जाएगा। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में f/2.0 लेंस के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद होगा।

कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4जी, डुअल-बैंड वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ वी5 और 3.5mm हेडफोन जैक मौजूद है। सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, ई-कंपास और जायरोस्कोप शामिल हैं। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। वीवो ने इस फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी है, जिसमें 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। फोन का डायमेंशन 161.24×74.37×7.38mm  और भार 170 ग्राम होगा।
 

Source link

Advertisement

Leave a Reply