Advertisement

Advertisement
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने Mate Xs 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। बीते माह कंपनी ने इसे चीनी मार्केट में पेश किया था। आइए इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से जानते हैं। Huawei Mate Xs 2 में एक आउटवर्ड फोल्डिंग ‘फाल्कन विंग’ डिजाइन है। फोल्ड होने पर डिस्प्ले लैच मैकेनिज्म का इस्तेमाल करके मजबूती से अपनी जगह पर बना रहता है और जब इसे रिलीज किया जाता है तो यह स्प्रिंग-लोडेड हिंज के जरिए पार्टवे खुल जाता है। आउटवर्ड फोल्डिंग डिस्प्ले के चलते Mate Xs 2 में एक क्रीजलेस डिस्प्ले भी है जो कि फोल्डिंग स्मार्टफोन सेगमेंट में कम है।स्मार्टफोन की बॉडी एविएशन-ग्रेड टाइटेनियम एलॉय, अल्ट्रा-लाइट फाइबरग्लास और अल्ट्रा-लाइट और सुपर-स्ट्रॉन्ग स्टील से बनी है। अनफोल्ड होने पर, स्मार्टफोन का सबसे पतला हिस्सा केवल 5.4 मिमी मोटा है और इसका वजन सिर्फ 255 ग्राम है। इसके अलावा, डिवाइस में पीछे की तरफ एक माइक्रोफाइबर सामग्री होती है जो डिवाइस को सामने आने पर एक प्रीमियम एहसास देती है।

डिस्प्ले की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच की OLED फोल्डिड स्क्रीन दी गई है जो कि एक्सपेंड होकर 7.8 इंच तक बढ़ सकती है जो कि 2480 x 2200 पिक्सल रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। वहीं एक्सपेंड होने के बाद रेजोल्यूश 2480 × 1176 पिक्सल है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz, 240Hz टच सैंपलिंग रेट,1440 Hz PWM डिमिंग और 424ppi पिक्सल डेंसिटी है। यह P3 वाइड कलर सरगम ​​को भी कवर करता है और रिफलेक्शन को कम करने के लिए इस पर नैनो ऑप्टिकल लेयर के साथ आता है।
 

Huawei Mate Xs 2 के स्पेसिफिकेशंस

स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Huawei Mate Xs 2 में Adreno 660 GPU के साथ Snapdragon 888 4G SoC दिया गया है। स्टोरेज की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 8GB RAM और 512GB इंटरनल स्टोरेज मिलती है। हालांकि इंटरनल स्टोरेज को Huawei के नैनो मैमोरी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। बैटरी की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 4600mAh की बैटरी दी गई है जो कि 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। कंपनी दावा करती है कि यह सिर्फ 30 मिनट में 90 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। थर्मल मैनेजमेंट के लिए फोन में ग्राफीन लिक्विड कूलिंग सिस्टम दिया गया है। इस स्मार्टफोन के रियर में f/1.8 अपर्चर के साथ 50 मेगापिक्सल का पहला कैमरा, f/2.2 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा और f/2.4 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है। वहीं इस स्मार्टफोन के फ्रंट में f/2.2 अपर्चर के साथ 10.7 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।
 

Huawei Mate Xs 2 की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Huawei Mate Xs 2 के 8GB RAM और 512GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत यूरोप में €1,999 यानी लगभग 1,63,059 रुपये है। यह स्मार्टफोन Black, White और Violet कलर्स में जून से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

Source link

Advertisement

Leave a Reply