Agnipath Agniveer Bharti : 58 percent youth left Agnivir recruitment rally on the very first day

0
81
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
अग्निपथ योजना के तहत 21 दिवसीय अग्निवीर भर्ती रैली का पहला दिन बहुत उत्साहजनक नहीं रहा। जितने युवाओं ने पहले दिन भर्ती टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। उसमें से 58 फीसदी भर्ती स्थल पर पहुंचे ही नहीं। ऐसे में सेना के अफसरों ने शेष 42 फीसदी युवाओं की दौड़ कराई और फिजिकल टेस्ट लिया।

डोगरा रेजीमेंटल सेंटर में एआरओ अमेठी की ओर से आयोजित यह रैली 16 नवंबर से पांच दिसंबर तक चलेगी। जिसमें अम्बेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशाम्बी, कुशीनगर, महराजगंज, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संतकबीर नगर, सिद्धार्थ नगर और सुलतानपुर जिलों के उम्मीदवार हिस्सा ले रहे हैं। इसके लिए भर्ती रैली में कुल 1,05,137 युवाओं ने पंजीकरण कराया है। अधिकतम उम्मीदवारों ने अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी के लिए पंजीकरण किया है, जो कुल पंजीकरण का 81% है।

अग्निवीर भर्ती : रात के समय बैग में तलाशे गए ताकत बढ़ाने वाले इंजेक्शन, रेस में 2300 दौड़े, पास हुए 300

बुधवार को रैली के पहले दिन तकनीकी श्रेणी में कुल पंजीकृत 2756 अभ्यर्थियों को फिजीकल टेस्ट के लिए बुलाया गया था, लेकिन युवाओं का रुझान बहुत कम देखा गया। हालांकि सुबह से ही मैदान पर युवा एकत्र होने लगे थे। लेकिन यह संख्या केवल 1177 युवा ही पहुंचे। जिनकी दौड़ और फिजीकल टेस्ट करवाया गया। परीक्षा के बाद युवाओं को वहीं बस सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। जहा से वे वापस रेलवे और बस स्टेशन पहुंचे।

आज आठ जिलों की परीक्षा

गुरुवार को अमेठी, अंबेडकरनगर, अयोध्या, कुशीनगर, कौशांबी, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर और सुल्तानपुर जिलों के अभ्यर्थियों को फिजीकल टेस्ट के लिए बुलाया गया है। इन सभी को अपने साथ एडमिट कार्ड से लेकर फोटो पहचान पत्र और शैक्षणिक दस्तावेज लेकर आना है। इसके लिए बुधवार को शाम से ही अभ्यर्थियों का शहर पहुंचना शुरू हो गया था। रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टेशन तक  युवाओं के जत्थे नजर आए। 

Source link

Advertisement

Leave a Reply