Amit Shah ने श्रद्धा मर्डर केस पर दिया बयान, आरोपी की सजा के लिए कही ये बड़ी बात

0
18
Advertisement

Advertisement
Amit Shah on Shraddha Murder Case: दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बयान दिया है. उन्होंने गुरुवार को एक कार्यक्रम में कहा, दिल्ली पुलिस और अभियोजन पक्ष कम से कम समय में आरोपी के लिए कड़ी सजा सुनिश्चित करेंगे.

अमित शाह ने कहा, पूरे मामले पर मेरी नजर है. मैं देश के लोगों को सिर्फ यह बताना चाहता हूं कि जिसने भी यह किया है, दिल्ली पुलिस व अभियोजन पक्ष कानून और अदालतों के माध्यम से कम से कम समय में सख्त सजा सुनिश्चित करेंगे. अमित शाह ने कहा कि दिल्ली और मुंबई पुलिस के बीच तालमेल की कोई कमी नहीं है.

गृह मंत्री ने कहा, लेकिन जो चिट्ठी सामने आई है, उसमें दिल्ली पुलिस की कोई भूमिका नहीं है. श्रद्धा ने महाराष्ट्र के एक थाने को चिट्ठी भेजी थी कि उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने और जान से मारने की धमकी दी जा रही है…वहां पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.. वहां इसकी जांच होगी. उस समय हमारी सरकार नहीं थी… जो भी जिम्मेदार होगा, सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मुंबई भाजपा के प्रमुख आशीष शेलार ने नवंबर 2020 में कॉल सेंटर कर्मचारी श्रद्धा वालकर की तरफ से लिखी गई चिट्ठी पर कड़ी कार्रवाई करने में महाराष्ट्र पुलिस की कथित नाकामी पर बुधवार को सवाल उठाया था. वालकर ने चिट्ठी में लिखा था कि उसके लिव-इन-पार्टनर आफताब पूनावाला ने उसे जान से मारने की कोशिश की थी.

हत्या में शामिल हथियार बरामद

आफताब पूनावाला ने कथित तौर पर अपनी लिव-इन-पार्टनर वालकर (27) की हत्या करके उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे. आरोप है कि पूनावाला ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली में अपने घर पर करीब तीन सप्ताह तक इन टुकड़ों को 300 लीटर के फ्रिज में रखा. वह कई दिन तक आधी रात को उन्हें शहर के विभिन्न इलाकों में फेंकने के लिए जाता रहा. दिल्ली पुलिस ने 19 नवंबर को उसे गिरफ्तार कर लिया था.

इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस को गुरुवार को बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने श्रद्धा के शव के टुकड़े करने वाले हथियार को बरामद कर लिया है. आरोपी आफताब पूनावाला ने पुलिस को बताया, श्रद्धा के शव के टुकड़े करने के लिए आरी समेत बड़े चाकू का इस्तेमाल किया था. 

दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा के शव के टुकड़े करने वाले 5 बड़े चाकू जो घर में किचन चाकू से अलग हैं, जो बेहद शार्प हैं, जिनकी लंबाई करीब 5-6 इंच हैं. इन पांचों चाकुओं को बरामद कर लिया है. इन पांचों को जांच के लिए भेज दिया गया है. हालांकि दिल्ली पुलिस अब तक दूसरा बड़ा हथियार आरी बरामद नहीं कर पाई है.  

(इनपुट-एजेंसी)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Source link

Advertisement

Leave a Reply