Advertisement

Advertisement
Army Agniveer Recruitment 2022: अग्निपथ योजना के तहत सेना में अग्निवीर जीडी, क्लर्क/स्टोर कीपर, अग्निवीर टेक्निकल और ट्रेड्समैन भर्ती एआरओ अहमदाबाद ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। एआरओ अहमदाबाद के लिए आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 5 अगस्त 2022 से शुरू कर दिए गए हैं और आवेदन  की अंतिम तिथि 5 सितंबर 2022 निर्धारित की गई है। सेना भर्ती की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस जोन के लिए अभ्यर्थियों  के लिए भर्ती रैली का आयोजन 15 अक्टूबर से 8 नवंबर 2022 तक किया जाएगा। आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे। इच्छुक अभ्यर्थी वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/ पर जाकर ऑनलनाइन आवेदन कर सकते हैं। अग्निपथ योजना के तहत अग्नवीर भर्ती की सभी शर्तों पूरे देश के लिए एक जैसी ही हैं। यानी इस भर्ती के लिए 17.5 से 23 वर्ष तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। साथ ही 75 फीसदी अग्निवीरों को सिर्फ चार साल की सेवा के लिए चयन किया जाएगा। इसके बाद उन्हें निर्धारित धनराशि देकर सेवा मुक्त कर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले यहां दिया जा रहा भर्ती नोटिफिकेशन व उसकी शर्तें ध्यान से पढ़ लें। 

अग्निवीर भर्ती क मुख्य तिथियां-

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि-05-08-2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि-05-09-2022

भर्ती रैली शुरू होने की  तिथि- 15-10-2022

भर्ती रैली की लास्ट  डेट – 08-11-2022

शैक्षिक योग्यता:

अग्निवीर जीडी – 10वीं पास

अग्निवीर क्लर्क/स्टोरकीपर – 12वीं पास

अग्निवीर टेक्निकल –  12वीं पास

अग्निवीर ट्रेड्समैन –  8वीं पास

Army Agniveer Recruitment 2022 ARO Ahmedabad Notifiation

एआरओ अहमदाबाद भर्ती प्रक्रिया अग्निवीर जेनरल ड्यूटी (ऑल आर्म्स), अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रैड्समैन के लिए प्रारंभ की गई है। एआरओ अहमदाबाद के तहत गुजरात के 22 जिलों अहमदाबाद, आणंद, अरावली, बनासकांठा, भरूच, छोटा उदयपुर, दाहोद, डांग, गांधीनगर, खेड़ा, मेहसाणा, महीसागर, नर्मदा, नवसारी, पंचमहल, साबरकांठा, सूरत, तापी, वडोदरा, वलसाड, दमन, दादरा और नगर हवेली के अभ्यर्थी  आवेदन  करेंगे।

भर्ती रैली का स्थान – गुजरात विश्वविद्यालय स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स एरिया, अहमदाबाद।

फिजिकल टेस्ट – 1.6 किमी की दौड़ 5  मिनट 30 सेकंड में। इसके साथ ही 10 पुल अप या बीम लगाने होंगे और 9 फुट न्यूनतम लंबी कूद  करनी होगी।

ऑनलाइन आवेदन है अनिवार्य

सूचना के अनुसार अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना अनिवार्य है। इसके आधार पर ही भर्ती प्रक्रिया होगी। आवेदन के लिए आवेदक की उम्र साढ़े 17 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अग्निवीरों को सरकार की ओर से घोषित चार साल के सेवा काल में निर्धारित वेतन और अन्य भत्ते आदि मिलेंगे। आवेदक का जन्म एक अक्तूबर 1999 से एक अप्रैल 2005 के बीच होना चाहिए। 

Source link

Advertisement

Leave a Reply