Asian Cup: Indian paddler Manika Batra stunned world number 7, defeated chinese contender to enter quarterfinals मनिका ने किया बड़ा उलटफेर, 7वें नंबर की चीनी खिलाड़ी को हराकर क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचीं

0
26
Advertisement

Advertisement

Image Source : AP
मनिका बत्रा

Asian Cup 2022: भारत की स्टार महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा ने आईटीटीएफ-एटीटीयू एशियाई कप टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर किया। 27 साल की मनिका ने गुरुवार को राउंड ऑफ 16 में दुनिया की सातवें नंबर की चीनी खिलाड़ी चेन जिंगटोंग को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। विश्व रैंकिंग में 44वें नंबर पर काबिज मनिका के लिए यह उनके करियर की एक और बड़ी जीत है।

बैंकॉक में जारी टूर्नामेंट के पहले दिन राउंड ऑफ 16 मैच में मनिका ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए चीन की तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को 4-3 से हराया। मनिका को थाईलैंड के दर्शकों का पूरा समर्थन मिल रहा था और इस भारतीय खिलाड़ी ने भी उन्हें निराश नहीं किया। उन्होंने चीनी खिलाड़ी को रोमांचक मुकाबले में 8-11, 11-9, 11-6, 11-6, 9-11, 8-11, 11-9 से पराजित किया और क्वॉर्टरफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं। मनिका शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की दुनिया की 23वें नंबर की खिलाड़ी चेन जू यू से भिड़ेंगी।

मनिका ने जीत के बाद कहा कि इस जीत से मुझे बहुत खुशी मिली क्योंकि मैंने विश्व में सातवें नंबर की खिलाड़ी को हराया है। मैं अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना जारी रखूंगी जैसे कि पहले भी किया करती थी। मैं आगामी मैचों में भी इसी एकाग्रता और जज्बे के साथ खेलूंगी।

इससे पहले विश्व में 39वें नंबर के खिलाड़ी और भारतीयों में शीर्ष रैंकिंग पर काबिज जी साथियान को जापान के पांचवीं वरीयता प्राप्त युकिया उडा से 3-4 से हार का सामना करना पड़ा। जापानी खिलाड़ी ने भले ही 11-9, 11-8, 7-11, 9-11, 11-6, 10-12, 11-6 से जीत दर्ज की लेकिन साथियान ने पहले दो गेम में पिछड़ने के बाद हिम्मत नहीं हारी और शानदार वापसी करके एक समय स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया था। साथियान को पहले दौर में हारने के बावजूद 2250 डॉलर की इनामी राशि मिलेगी।    

Source link

Advertisement

Leave a Reply