Advertisement

Advertisement

इस बाइक को कंपनी ने रेट्रो-मॉर्डन डिज़ाइन दिया है और इसे ख़ास तौर पर सिटी राइड के लिए तैयार किया गया है। तीन सालों की कड़ी मेहनत और रिसर्च के बाद इस बाइक को कंपनी बाजार में लाने में सफल हुई थी, हालांकि लॉन्च के वक्त इस बाइक की कीमत काफी कम थी, लेकिन इस समय इस बाइक की कीमत 74,999 रुपये तय की गई है, और इच्छुक ग्राहक इस बाइक को महज 999 रुपये देकर कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं।

Atum 1.0 Electric Bike की बैटरी और परफॉर्मेंस:

कंपनी ने इस बाइक में 48V, 18.6 Ah की क्षमता का पोर्टेबल लिथियम बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जो कि आपको फ़्यूल टैंक के ठीक नीचे मिलती है। इसकी बैटरी को कंपनी ने मेटल बॉक्स के भीतर रखा है जो कि पूरी तरह से सुरक्षित है। इस बाइक में 250 W की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जिसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है और कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इस बाइक की बैटरी को फुल चार्ज होने में 3.5 घंटे का समय लगेगा और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में जितनी बिजली की खपत होगी उसका खर्च तकरीबन 7 से 10 रुपये के बीच आएगा।


चलाने के लिए नहीं चाहिएं ड्राइविंग लाइसेंस:

एटम 1.0 को इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (आईसीएटी) द्वारा अनुमोदित किया गया है। चूंकि ये एक लो-स्पीड वाहन है और इसकी स्पीड को 25 किलोमीटर प्रतिघंटा तक सिमित किया गया है, इसलिए इसे पंजीकृत (Registered) करने की आवश्यकता नहीं है, और न ही इसे चलाने वाले व्यक्ति को ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) की जरूरत है।


वारंटी और सर्विसिंग:

कंपनी इस बाइक के इलेक्ट्रिक मोटर पर दो साल और बैटरी पर तीन साल की वारंटी दे रही है। कंपनी का कहना है कि इसकी रनिंग कॉस्ट बेहद ही कम है इसे सामान्य पेट्रोल बाइक्स की तरह रेगुलर सर्विसिंग की जरूरत नहीं है। इस बाइक में आपको 14 लीटर का स्टोरेज स्पेस भी मिलता है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी ज्यादा रखा गया है ताकि हर तरह के रास्ते पर आप इस बाइक को दौड़ा सकते हैं। बाइक के वजन को कम से कम रखने की कोशिश की गई है जिससे बेहतर रेंज मिलने के साथ ही ये तकरीबन हर उम्र वर्ग के लोगों के लिए बेहतर है।

Source link

Advertisement

Leave a Reply