Australia announces T20 World Cup 2022 team of the tournament Virat Kohli Suryakumar Yadav Gets Place

0
39
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
इंग्लैंड की जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2022 का समापन हुआ। जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लिश टीम ने फाइनल में बाबर आजम की पाकिस्तान को 5 विकेट से धूल चटाते हुए दूसरी बार इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान किया था। इसके बाद अब मेजबान देश ने अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट का खुलासा किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इस टीम में दो भारतीय, तीन इंग्लैंड, दो पाकिस्तान और 1-1 खिलाड़ी बांग्लादेश जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका से चुने हैं।

रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाए जानें की हवा हुई तेज, जानें किसे नया कप्तान बनता देखना चाह रहे हैं पूर्व खिलाड़ी

cricket.com.au ने टूर्नामेंट की अपनी प्लेइंग XI के सलामी बल्लेबाजों के रूप में जोस बटलर और ऐलेक्स हेल्स को चुना है। इन दोनों ही इंग्लिश खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की, वहीं सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ बटलर और हेल्स के बीच 170 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी हुई। बटलर ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 6 मैचों में 144.23 के स्ट्राइक रेट के साथ 225 रन बनाए, वहीं इतने ही मैचों में हेल्स ने 147.22 के स्ट्राइक रेट से 212 रन जोड़े।

T20 वर्ल्ड कप 2022 में गेंदबाजों की ठुकाई करने में सूर्यकुमार यादव जैसा कोई नहीं, ICC ने जारी की लिस्ट

मिडिल ऑर्डर में उन्होंने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के साथ न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को जगह दी। कोहली 98.66 के अविश्वसनीय औसत के साथ टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर रहे, उनके बल्ले से इस दौरान 296 रन निकले, वहीं सूर्यकुमार यादव ने 239 और ग्लेन फिलिप्स ने 201 रन बनाए।

इस टीम में स्पिन ऑलराउंडर के रूप में जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा के साथ पाकिस्तान के शादाब खान को जगह दी गई है। सिकंदर रजा ने 219 रन बनाने के साथ टूर्नामेंट में 10 विकेट चटकाए, वहीं शादाब के नाम 11 विकेट के साथ 98 रन रहे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ शादाब ने 22 गेंदों पर 52 रनों की तूफानी पारी खेली थी।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर की बड़ी भविष्यवाणी, ये 3 भारतीय खिलाड़ी जल्द ले सकते हैं टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट

टीम के चार तेज गेंदबाजों के रूप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सैम कुर्रन, मुस्ताफिजुर रहमान, शाहीन अफरीदी और एनरिच नॉर्खिया को चुना है। कुर्रन 13 विकेट के साथ मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे, वहीं फाइनल में भी उन्होंने 3 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता। मुस्ताफिजुर को उनके इकॉन्मी रेट की वजह से इस टीम में जगह मिली है, टूर्नामेंट के दौरान बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 5.60 की इकॉन्मी से मात्र 3 विकेट चटकाए। अन्य दो तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और एनरिच नॉर्खिया हैं जिन्होंने कुल 11-11 विकेट अपने नाम किए।

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply