Before FIFA World Cup 2022 Cristiano Ronaldo roared know what he said

0
47
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर और छह बार के बैलन डिओर अवॉर्ड विनर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कहा है कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 का हर मैच एक संघर्ष है और उन्हें फाइनल में पहुंचने के लिए शुरुआती छह मैचों में अपना बेस्ट प्रदर्शन देना होगा। रोनाल्डो की अगुवाई में पुर्तगाल को अपना पहला मैच 24 नवंबर को घाना के खिलाफ खेलना है। 

रोनाल्डो ने कहा, ‘अगर हमें फाइनल में पहुंचना है तो हमें शुरुआती छह मैचों में अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा। सबसे पहले हम नॉकआउट में पहुंचने की कोशिश करेंगे। हम कतर में संघर्ष करने के लिए तैयार हैं। ‘ गौरतलब है कि वीडियो गेम कंपनी इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स (ईए) ने हाल ही में फीफा 2023 गेम में भवष्यिवाणी की थी कि कतर में होने वाले वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल पुर्तगाल और अर्जेंटीना में होगा, जबकि खिताबी मैच अर्जेंटीना जीतेगी।

अपना पांचवां वर्ल्ड कप खेल रहे रोनाल्डो ने कहा कि उनके लिए हर मैच बराबर महत्व रखेगा। रोनाल्डो ने कहा, ‘हर मैच एक संघर्ष है और आपको (टूर्नामेंट में) बने रहने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत होना होगा।’ पुर्तगाल को 20 नवंबर को शुरू होने वाले टॉप टूर्नामेंट के लिए ग्रुप-एच में उरुग्वे, घाना और दक्षिण कोरिया के साथ रखा गया है। उरुग्वे ने फीफा वर्ल्ड कप 2018 में पुर्तगाल को प्री-क्वार्टरफाइनल दौर में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।

साल 2003 में डेब्यू करने वाले रोनाल्डो ने अपनी पहली इंटरनेशनल ट्रॉफी 13 साल बाद फ्रांस में यूरोपीय चैंपियनशिप के रूप में जीती थी। इसके अलावा रोनाल्डो पुर्तगाल के लिए यूईएफए नेशन्स लीग 2018-19 भी जीत चुके हैं। पुर्तगाल ने हालांकि अब तक एक बार भी वर्ल्ड कप ट्रॉफी नहीं उठाई है, जबकि उन्होंने 1966 में अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया था।

Source link

Advertisement

Leave a Reply