BHU Admission 2022 for UG PG courses begin

0
66
Advertisement

Advertisement
ऐप पर पढ़ें
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) उन उम्मीदवारों के लिए यूजी और पीजी स्पॉट एडमिशन आयोजित करेगा, जिन्होंने पहले काउंसलिंग राउंड में अपना ऑप्शन नहीं भरा था। BHU द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, BHU ने कहा कि उन्होंने उम्मीदवारों के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और उन्हें एक और मौका दिया है।

ट्वीट में लिखा है, “बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की विश्वविद्यालय प्रवेश समन्वय समिति ने छात्रों के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और उन्हें प्रवेश का एक और मौका दिया है। ऐसे सभी छात्र जिन्होंने पहले वरीयता नहीं भरी है, लेकिन पंजीकरण कराया है, वे रिक्त सीटों की उपलब्धता के आधार पर मॉप अप या स्पॉट राउंड में योग्यता के आधार पर प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे”

उम्मीदवार ध्यान दें कि बीएचयू ने यूजी और पीजी स्पॉट एडमिशन के लिए तारीखें भी दी हैं। यूजी उम्मीदवारों के लिए यह 15 नवंबर से शुरू होगा और पीजी कोर्सेज के लिए दाखिला 22 नवंबर से शुरू होगा। अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए मॉप अप प्रक्रिया 15.11.2022 – 16.11.2022 और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज के लिए मॉप अप प्रक्रिया 22.11.2022 – 23.11.2022 को होगी।

उम्मीदवार तिथियों के अनुसार स्पॉट प्रवेश के लिए पंजीकरण कर सकेंगे। वे छात्र जिन्होंने पहले बीएचयू यूजी और पीजी प्रवेश के लिए पंजीकरण किया था, लेकिन अपनी वरीयता नहीं भरी थी, उन्हें स्पॉट प्रवेश के लिए बैठने का मौका मिलेगा।

 

बीएचयू ने यह भी उल्लेख किया कि ये छात्र पात्रता और सीट उपलब्धता के आधार पर अपनी फीस का भुगतान करके दिए गए दिनों में प्रवेश ले सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें, लेटेस्ट अपडेट के लिए उन्हें बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जाना होगा।

 

Source link

Advertisement

Leave a Reply